मेडिकल कॉलेज में काम कर श्रमिक की छत से गिरने से हो गयी मौत, श्रमिक में गुस्सा


जौनपुर। जनपद में निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेज की छत से शनिवार की रात गिरने से श्रमिक की मौत हो गई। मौत खबर वायरल होते ही आक्रोशित साथी मजदूरों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कारदाई संस्था के खिलाफ नारेबाजी की। उनका आरोप था कि निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों की सुरक्षा के प्रबंध नहीं किए गए हैं।   
पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन निवासी 36 वर्षीय इशहाक अहमद नामक श्रमिक रात करीब नौ बजे अन्य मजदूरों के साथ टाइप फोर बिल्डिग की छत पर कार्य कर रहा था। संतुलन बिगड़ने से इशहाक नीचे गिर गया। गंभीर चोटें आने से वह अचेत हो गया। उसे तुरंत पास के निजी चिकित्सक के यहां ले जाया गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जिला अस्पताल से बीएचयू ट्रामा सेंटर ले जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। वहीं से ठेकेदारों ने शव को एंबुलेंस से उसके घर मालदा टाउन भेज दिया। 
मौत की खबर लगते ही साथी मजदूर आक्रोशित हो गए। ठेकेदार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करने लगे। उनका आरोप था कि निर्माण कार्य में लगे मजदूरों की सुरक्षा के लिए कंपनी ने कोई इंतजाम नहीं किया है। किसी तरह से ठेकदारों ने मान-मनौव्वल कर श्रमिकों को शांत किया। पूरे प्रकरण की जानकारी जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को दी गई है।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश