आईये जानते है कब जारी होने जा रहा है हाई स्कूल और इन्टर का परिणाम


उत्तर प्रदेश बोर्ड जल्द ही कक्षा दसवीं और बारहवीं का परिणाम जारी करने वाला है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड 56 लाख छात्रों का परिणाम अगले सप्ताह आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर सकता है। दरअसल, हाल ही में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट का परिणाम जुलाई के दूसरे सप्ताह में जारी कर सकता है।
पिछले वर्ष जून में जारी हुआ था परिणाम
बता दें कि पिछले वर्ष यानी सत्र 2019-20 में उत्तर प्रदेश बोर्ड ने 27 जून को  कक्षा 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी किया था। हालांकि पिछले वर्ष निर्धारित समय पर परीक्षा पूर्ण हो गई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से परिणाम जारी करने में देरी हो गई थी। गौरतलब है कि यूपी प्रदेश बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट दोनों का ही परिणाम एक साथ जारी करता है।
54.04 लाख विद्यार्थियों ने कराया था पंजीकरण
इस वर्ष यूपी बोर्ड की मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए 56,04,628 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था। जिसमें से कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए क्रमश: 29,94,312 और 26,10,316 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। विद्यार्थी upmsp.edu.in, results.upmsp.edu.in, और upresults.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे