थाने का निरीक्षण करने के बाद डीएम जौनपुर का हुआ यह शख्त निर्देश


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा थाना कोतवाली मड़ियाहूं का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा गहनता से अपराध रजिस्टर, तामिला रजिस्टर, त्योहार रजिस्टर, एससी एसटी रजिस्टर, गैंगस्टर रजिस्टर की बारीकी से निरीक्षण किया गया।
 उन्होंने असलहों की स्थिति की जानकारी प्राप्त की। जीडी अपडेट मिला। लंबित विवेचना की स्थिति की जानकारी प्राप्त की और पाया कि विवेचना की स्थिति बहुत अच्छी है। तामिले के मामले में स्थिति संतोषजनक मिली। थानाध्यक्ष द्वारा बताया गया कि कुल 45 हिस्ट्रीशीटर है। जिलाधिकारी द्वारा अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए गए। महिला हेल्प डेस्क कक्ष के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा आज आए हुए शिकायतों की जानकारी ली जिस पर बताया गया कि आज कुल 03 मामले आए हैं।  
 जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि महिला हेल्प डेस्क कक्ष में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए। आगंतुकों के लिए बैठने एवं पेयजल की उचित व्यवस्था रहे। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न एवं पास्को एक्ट के मामलों में प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए और शिकायतकर्ता उसे अच्छा व्यवहार रखते हुए मामलों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाए।
निरीक्षण के दौरान सभी अभिलेख, पत्रावलिया अपडेट मिली जिस पर जिलाधिकारी के द्वारा प्रसन्नता जाहिर की गई। उन्होंने निर्देश दिया कि भवन निर्माण के लिए शासन को पत्र प्रेषित किया जाए।थाना समाधान दिवस पर आने वाली शिकायतों पर प्राथमिकता के तौर पर प्रभावी कार्यवाही की जाए। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी अर्चना ओझा, क्षेत्राधिकारी एसपी उपाध्याय, थानाध्यक्ष के.के. चौबे सहित अन्य उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन