रोग मुक्त जीवन जीने की हो चाहत तो रोज अपनाये योग करने की आदत - डीएम मनीष कुमार वर्मा


जौनपुर।आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत अमृत योग सप्ताह एवं विश्व योग दिवस के प्रचार-प्रसार दृष्टिगत रखते हुए आज कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पार्क  में जिलाधिकारी के नेतृत्व में योग शिविर आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य विकास अधिकारी सीलम साई तेजा, जिला विकास अधिकारी बी .बी. सिंह, क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी जौनपुर डा0 कमल  सहित अधिक संख्या में लोगों ने योगाभ्यास किया।
जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगो को  योग के महत्व को बताते हुए कहा कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जनपद में लगभग 8 लाख लोगो द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा। योगा से जोड़े जाने के अनुक्रम में आज समस्त तहसील, ब्लॉक स्तर पर और जिला मुख्यालय पर हर वर्ग, उम्र के व्यक्तियों द्वारा स्वस्थ्य जीवन के आधार हेतु योगा में प्रतिभाग किया गया।जिलाधिकारी ने कहा कि वैश्विक स्तर पर योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसका उद्देश्य स्वस्थ्य जीवन पद्वति को बढ़ावा देना है।
उन्होंने कहा कि आज की जीवन शैली में व्यस्तता के कारण अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सतर्क  रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन कुछ समय योगा को देने से जीवन में शारीरिक एवं मानसिक शांति मिलती है जिससे आपके जीवन स्तर में भी सुधार होगा। उन्होंने संदेश देते  हुए कहा कि  स्वस्थ जीवन ही आरोग्यता का प्रमाण है अतः दैनिक  जीवन में योग अपनाएं व स्वस्थ रहें।
उन्होंने कहा कि आम जनमानस अधिक से अधिक संख्या में योग से जुड़े और स्वस्थ जीवन शैली अपनाए।उन्होंने कहा की योग करते हुए अपनी फोटो /वीडियो शासन द्वारा निर्धारित पोर्टल आयुष कवज एप पर अपलोड करें, जिससे अन्य व्यक्ति भी जागरूक होकर स्वस्थ्य जीवन के पथ पर अग्रसर होते हुए योग को जीवन में महत्व दे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने दबंगो के कब्जे से मुक्त करायी 30 करोड़ रुपए कीमत की सरकारी जमीन