किसी धर्म के खिलाफ कोई आपत्तिजनक पोस्ट मिलने पर होगी विधिक कार्यवाई- डीएम मनीष कुमार वर्मा



जौनपुर। प्रदेश में सम्प्रदाय विशेष के द्वारा फैलाई जा रही अशान्ति को देखकर जनपद जौनपुर के जिला प्रशासन ने जिले की कानून व्यवस्था बनाये रखने एवं अमन चैन कायम रखने तथा आपसी बन्धुत्व, एकता, सौहार्द, प्रेम बनाये रखने के लिए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में धार्मिक गुरुओं, समाजसेवी संगठनों, व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के सहित शांति समिति की हुई।
जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त लोगो से  कहा कि अगर सोशल मीडिया पर कोई प्रतिबंधित और आपत्तिजनक मैसेज प्राप्त होता है तो प्रशासन को अवगत कराएं, पहचान सुनिश्चित करने के उपरांत सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ विधिसंवत कार्रवाई की जाएगी, अगर प्रतिबंधित संगठन की सक्रियता के बारे में पता चलता है तो अविलंब अवगत कराएं, जिससे प्रशासन उनके खिलाफ कार्रवाई करें।
उन्होंने कहा कि कानून सभी के लिए एक समान है अगर किसी भी व्यक्ति के द्वारा किसी के धर्म को ठेस पहुंचाया जाता है तो संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिलाधिकारी ने सभी से अपील की है कि संविधान संगत व्यवहार करते हुए लोकतंत्र को मजबूत करने में जनपद के समस्त लोग सहयोग करें और विश्व के बड़े लोकतांत्रिक देश होने के कारण हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि इसको मजबूत बनाते हुए संपूर्ण विश्व को एकता का पाठ पढ़ाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी प्रकार की समस्या होने पर सकारात्मक संवाद अवश्य करें जिससे संवैधानिक तरीके से उसका समाधान किया जा सके।


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त लोगों से कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत अमृत योग सप्ताह 14 जून से 20 जून तक मनाया जा रहा है जिसमें प्रतिदिन योग प्रशिक्षकों द्वारा जनपद के विभिन्न स्थानों पर योगाभ्यास कराया जा रहा है। 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा अतः आप सभी योग को जीवन में शामिल करते हुए स्वस्थ जीवन व्यतीत करें। उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि जनपद में शांति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करें और किसी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल सूचित करें।
पुलिस अधीक्षक अजय साहनी द्वारा कहा गया कि पुलिस विभाग द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालो की निगरानी की जा रही है। किसी भी प्रकार का भ्रामक खबरों को फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी और सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों के संबंध में अगर कोई ममला संज्ञान में आये तो तुरन्त प्रशासन से संवाद स्थापित करें, पुलिस प्रशासन द्वारा तत्काल समस्या का निदान किया जायेगा।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0रा0 रामप्रकाश, अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेन्द्र कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अनिल अग्निहोत्री, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, समिति के सदस्य और व्यापार मण्डल के सदस्यगण आदि उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

यूपी में फिर 11 आईएएस अधिकारियों का तबादला, देखे सूची