सरकार महिलाओं को जानें कैसे आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की क्या योजना बनाई है


देशभर में कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच बहुत से लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकर ने लोगों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए कई योजनाएं शुरू की थीं। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की महिलाओं को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए हाल ही में एक योजना शुरू की है. इस योजना के तहत महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए रोजगार एक मौके प्रदान किए जाते हैं।
आइए जानते हैं क्या है इस योजना की शर्तें:
उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की महिलाओं को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए राज्य में 'यूपी बैंकिंग सखी' नाम की योजना शुरू की है. इस स्कीम के तहत योजना के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं को हर माह वेतन के रूप में 4,000 रुपये प्रदान किए जाएंगे. 
इसके अलावा योजना के लिए आवेदन करने वाली हर महिला को डिजिटल डिवाइस खरीदने के लिए 50,000 रुपये तक की एक्स्ट्रा रकम भी प्रदान की जाएगी. इस योजना की शुरुआत 22 मई, 2020 को की गई थी. यह योजना मुख्य तौर पर बैंकों के लिए है. इस योजना के तहत राज्य की हजारों महिलाओं का चयन किया जाएगा. 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम