सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुइथाकला के निरीक्षण में डीएम को मिला आल इज ओक


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुईथाकला का निरीक्षण किया गया।इस दौरान चिकित्सा अधिकारी डॉ० सुर्य प्रकाश से दवाओं की उपलब्धता के संबंध में जानकारी प्राप्त की और निर्देशित किया की अस्पताल में उपलब्ध दवा ही मरीजों को लिखा जाय। जिलाधिकारी ने स्टाफ नर्स से जानकारी प्राप्त की कि  यहां पर कितनी डिलीवरी प्रतिदिन हो जाती है जिस पर स्टाफ नर्स द्वारा बताया गया कि प्रतिदिन 2-3 डिलीवरी प्रतिदिन हो जाती है। महिला वार्ड के निरीक्षण के दौरान प्रसूताओ को परिवार नियोजन के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने प्रसूताओ से पूछा कि स्वास्थ्य केंद्र में खाना - पानी एवं दवाई मिल रही है कि नहीं जिस पर सभी के द्वारा बताया गया कि स्वास्थ्य केंद्र पर उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या नही है।
जिलाधिकारी ने प्रसूताओं को बताया कि बच्चे को 6 माह तक अपना दूध अवश्य पिलाएं जिससे बच्चे को शारीरिक और मानसिक मजबूती मिल सके। वार्ड बॉय से जानकारी प्राप्त की कि उन्हें किसी प्रकार की समस्या तो नहीं है जिसके संदर्भ में वार्ड बॉय द्वारा बताया गया कि उसे किसी प्रकार की असुविधा नहीं है।     
जिलाधिकारी द्वारा जनरल वार्ड, लेबर वार्ड सहित विभिन्न वार्डों का गहनता से निरीक्षण किया गया । जिलाधिकारी के द्वारा वैक्सीन के रख-रखाव की जानकारी प्राप्त की गई।  इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी बी०बी० सिंह, स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश