पढ़ने वाले छात्र छात्राओ को हम पूरा सहयोग करने को संकल्पबद्ध हूँ- कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य

 

जौनपुर। सिपाह में बृहस्पतिवार को एम.बी.डी लाइब्रेरी सेल्फ स्टडी सेंटर का उद्घाटन कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य पूर्वांचल विश्वविद्यालय द्वारा किया गया। इस अवसर पर कुलपति ने अपने संबोधन में कहा की छात्रों के भविष्य निर्माण में पुस्तकालय की अहम भूमिका होती है। विद्यार्थी पुस्तकों को अपना मित्र समझे। यह लाइब्रेरी संचार सुविधा से युक्त है। आज ऐसे स्टडी सेंटर की आवश्यकता है जहां पर छात्र अपने समय का सदुपयोग कर सके। कुलपति ने छात्रों के सहयोग में अपनी तरफ से निःशुल्क पुस्तकें उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। घरों में जगह की कमी या शोर-शराबे तथा बिजली और इंटरनेट के अभाव के कारण छात्रों के लिए पढ़ना मुश्किल हो जाता था, उनके लिए यह पुस्तकालय एक बहुत ही मूल्यवान उपहार है।
विशिष्ट अतिथि  डॉ सुरेश पाठक प्राचार्य मड़ियाहूं डिग्री कॉलेज ने कहा कि सेल्फ स्टडी सेंटर पूर्ण शैक्षणिक वातावरण दे रहा है पढ़ाई करने वाले छात्र इसका लाभ उठाएं।समारोह को डॉ कमर अब्बास व जौनपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार कपिल देव मौर्य ने भी सम्बोधित किया।इसके पूर्व मुख्य अतिथि ने फीता काट कर मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलन कर लाइब्रेरी का उद्घाटन किया।
एम.बी.डी लाइब्रेरी सेल्फ स्टडी सेंटर के डायरेक्टर व्रतधारी शुक्ला ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि मेरे पिता स्वर्गीय पंडित रामशरण शुक्ला का संदेश था कि शिक्षा दान महादान होता है अपने क्षमता और साधनों का प्रयोग मेधावी छात्रों के विकास के लिए करना चाहिए यह संस्थाओं के सपनों को साकार करेगी। लाइब्रेरी के संचालक ने मुख्य अतिथि को अंगवस्त्रम स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।कार्यक्रम का संचालन साहित्यकार सभाजीत द्विवेदी प्रखर ने किया।
कार्यक्रम में इंजीनियर प्रहलाद यादव, डॉ हैदर अब्बास, एके शर्मा, डॉ आरपी सिंह, एम पी मिश्रा, एस के यादव, शकील अहमद, एम के श्रीवास्तव, आर के पांडे, शैलेंद्र शुक्ला, सुधाकर शुक्ला, धर्मेंद्र मिश्रा, किशन उपाध्याय, रजनीश शुक्ला, दीपक मिश्रा, रविंद्र मिश्रा एवं छात्र-छात्राएं व तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

खुशखबरी: बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका पद पर होगी भर्ती,जानें कौन कर सकेगा आवेदन