प्रदेश की योगी सरकार उद्यमियों को यूपी में उपलब्ध करा रही है निवेश का वातावरण - दिनेश प्रताप सिंह


विकास का सच देखने आये जिले के प्रभारी मंत्री का बड़ा फोकस इन्वेस्टर्स समिट पर दिखा

जौनपुर। जनपद के विकास का सच देखने आये 
प्रदेश सरकार के उद्यान एवं कृषि विपणन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं जनपद जौनपुर के प्रभारी मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का पूरा जोर इन्वेस्टर्स समिट पर रहा। मीडिया से बातचीत करते हुए ने कहा पिछले 60 वर्षो में यूपी के अन्दर उद्यमियों के अनुरूप वातावरण न होने के कारण यहां उद्यमी आने से परहेज करते रहे लेकिन योगी सरकार द्वारा उद्यमियों के सुरक्षा की गारंटी लेने बाद अब प्रदेश में निवेशक आना शुरू कर दिये है। 
अब उत्तर प्रदेश के अन्दर तमाम क्षेत्रो में निवेश शुरू होने से यूपी के विकास में बड़ा योगदान रहेगा। जौनपुर की चर्चा करते हुए दावा किया कि इस जनपद में 98 सौ करोड़ रुपए तक का निवेश करने के लिए निवेशको से स्वीकृत मिल चुकी है। हमारा और जिला प्रशासन का प्रयास है कि शत-प्रतिशत निवेश हो सके। इसके लिए उद्यमियों को जो भी आवश्यकता होगी जिला प्रशासन के साथ मिलकर सरकार उसे हर हाल में पूरा करेगी। हम लोग जौनपुर के सुखमय भविष्य के लिए सभी मिल कर काम करेंगे। 
प्रभारी मंत्री जनपद प्रशासन के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि जौनपुर के डीएम एसपी सहित सभी लोग मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरुप काम करते हुए सक्रिय है। कानून व्यवस्था से लेकर विकास तक के कार्यो को अंजाम दे रहे है। इस मंत्री ने जिला प्रशासन को प्रशस्तिपत्र प्रदान कर दिया। शिक्षा की चर्चा करते हुए कहा कि जो शिक्षा में हम लोग हाई स्कूल और इंटर में जानते रहे वैसी जानकारियां यहां पर प्राथमिक विद्यालय के कक्षा एक के बच्चे द्वारा बताया जाना संकेत करता है कि अच्छी शिक्षा दी जा रही है।
उन्होंने प्रदेश सरकार के मुखिया की चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ जी सरकार चलाने के लिए तीन गुण पर अमल कर लिये है।नम्बर एक इमानदारी, दूसरा परिश्रम ,तीसरा श्रम है हम विश्वास करते है जौनपुर का प्रशासन भी इसपर अमल करते हुए जिले के विकास को गति प्रदान करेगा। प्रभारी मंत्री ने बताया प्रदेश से बेरोजगारी खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री ने इन्वेस्टर्स समिट लाने का सफल प्रयास किया है।
राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री सिंह से जब आउटसोर्सिंग के जरिए दी जाने वाली नौकरियों और नियुक्ति कर्ता द्वारा 06 अथवा 07 माह में नौकरी से बाहर करने अथवा वेतन ने दिये जाने के बाबत पूंछे गये सवाल पर कन्नी काट गये और इन्वेस्टर्स समिट का राग अलापने लगे। इसके अलावा मीडिया लोंगो द्वारा पूंछे गये अन्य सवालों का सीधा जवाब देने से बचते रहे। इस अवसर पर जनपद के सभी जिला स्तरीय अधिकरी गण एवं भाजपा से राज्य सभा सदस्य सीमा द्विवेदी, विधायक गण रमेश मिश्रा एवं रमेश सिंह आदि उपस्थित रहे।
इसके पहले जनपद में आगमन के बाद प्रभारी मंत्री ने मछलीशहर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया स्वास्थ्य विभाग का सच देखा, सिकरारा में प्राथमिक विद्यालय चेक किया फिर जनपद मुख्यालय पर जिले के अन्दर संचालित सभी परियोजनाओ की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि किसी भी दशा में लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।मंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि खराब प्रदर्शन करने वाली कार्यदाई संस्थाओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई किया जाये। मंत्री का फोकस विकास परियोजनाओ के साथ गोशालाओ पर भी खासा जोर था। मंत्री सुबह 10 बजे से लेकर सायं सात बजे तक जौनपुर में रहकर गांव से शहर तक चलने वाली परियोजनाओ को देख वापस प्रदेश की राजधानी को चले गये। इसके बाद प्रशासनिक अमला राहत की सांस लिया।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम