महाशिवरात्रि पर्व को दृष्टिगत रखते हुए डीएम एसपी ने किया शिवालयों का निरीक्षण, दिये यह निर्देश



जौनपुर। महाशिवरात्रि का पर्व 18 फरवरी, 2023 को मनाया जायेगा। उक्त के दृष्टिगत जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा द्वारा त्रिलोचन महादेव मंदिर का निरीक्षण किया। प्रबंधक त्रिलोचन महादेव मुरलीधर गिरी द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि इस मेले में लगभग 50 हजार से एक लाख श्रद्धालुओं की भीड़ की संभावना है, ज्यादातर दोपहर 12 बजे के बाद श्रद्धालु आते है, जिसपर जिलाधिकारी ने प्रबंधक को कहा कि आप अपने वालंटियर लगाते हुए श्रद्धालुओं को सुव्यवस्थित ढंग से दर्शन कराए। 
जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी केराकत सुश्री नेहा मिश्रा को निर्देशित किया कि प्रदर्शनी में लगाये गए झूले का पी०डब्ल्यू०डी०/ इलेक्ट्रिशियन द्वारा जांच करा लिया जाए और बी०डी०ओ० को निर्देशित किया कि पूरे परिसर की साफ-सफाई करा ली जाए। जिलाधिकारी द्वारा सीसीटीवी कक्ष का निरीक्षण  करते हुए आस पास के  सुरक्षा को देखते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक ने सी०ओ० केराकत गौरव कुमार को निर्देश दिया कि पर्याप्त पुलिस व्यवस्था करते हुए  श्रद्धालुओं को दर्शन कराया जाए,किसी प्रकार की असुविधा न उत्पन्न होने पाए। जिलाधिकारी ने कहा कि यह त्यौहार हिन्दू श्रद्धालुओं/कॉवरियों द्वारा गंगा सहित प्रदेश के विभिन्न नदियों/सरोवरों से पवित्र जल लेकर शिव मन्दिरों/शिवालयों में जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की जाती है।


इस दौरान कुछ शिव मन्दिरों पर मेले भी लगते है,जिसको देखते हुए सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि जनपद जौनपुर के प्रमुख मंदिरों यथा त्रिलोचन महादेव मंदिर थाना जलालपुर, श्री गौरी शंकर मंदिर थाना सुजानगंज, साहिनाथ मंदिर थाना क्षेत्र बक्सा एवं दियांवा महादेव मंदिर थाना क्षेत्र मछलीशहर  में अधिक संख्या में श्रद्धालुओं द्वारा जलाभिषेक तथा विशेष पूजा अर्चना की जाती है। उक्त मंदिरों पर मजिस्ट्रेटो की भी तैनाती की गयी है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम