माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री ने परीक्षा केन्द्रो का किया औचक निरीक्षण,दिया शख्त निर्देश



जौनपुर। जनपद में एक व्यक्तिगत कार्यक्रम में भाग लेने आयी प्रदेश सरकार की राज्यमंत्री, स्वतंत्र प्रभार माध्यमिक शिक्षा विभाग श्रीमती गुलाब देवी द्वारा नारायण सिन्हा इंटर कॉलेज सराय हरखू, बयालसी इंटर कॉलेज जलालपुर पर बने परीक्षा केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान राज्यमंत्री के द्वारा कंट्रोल रूम, स्ट्रांग रूम एवं सी.सी.टी.वी. के संचालन की स्थिति की जानकारी ली और केंद्राध्यक्ष को सख्त निर्देश दिया कि नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराई जाए किसी भी प्रकार की ढिलाई प्रकाश में आने पर सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
राज्यमंत्री द्वारा सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग को अवलोकित करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया गया की परीक्षा केंद्रों पर नकलविहीन, पारदर्शीपूर्ण परीक्षा संपन्न कराएं, परीक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्रों की सुरक्षा की व्यवस्था अवश्य सुनिश्चित करा ली जाए जिससे शासन की मंशा के अनुरूप परीक्षा संपन्न की जा सके।
इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र शर्मा, संयुक्त शिक्षा निदेशक वाराणसी मंडल वाराणसी प्रदीप सिंह, रमेश यादव सहित अन्य उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम