महिला के उपर तेजाब फेंकने वाला आरोपी गिरफ्तार अब पहुंचा सलाखों के पीछे


जौनपुर । थाना मछलीशहर कोतवाली अंतर्गत ग्राम कपूरपुर में बीते मंगलवार की रात में एक विवाहिता को उसके घर में तेजाब फेंक कर जला  देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। कोतवाल अवनीश राय ने बताया कि उक्त मामले की खबर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर पुलिस अभियुक्त की तलाश मे जुट गयक और आरोपी ग्राम कपूरपुर निवासी अभिषेक उर्फ पप्पू पुत्र नंद लाल माली को उप निरीक्षक अखिलेश कुमार यादव ने बुधवार की रात बरईपार चौराहे से उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह शहर छोड़कर भागने की फिराक में था। 
मामले में पीड़िता की मां ग्राम अमहित थाना केराकत निवासी मंजू माली पत्नी रामभरोस ने स्थानीय पुलिस को तहरीर देकर अभियोग पंजीकृत कराया था। जिसके बाद से पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी। 
गंभीर रूप से झुलसी महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस एक नामजद समेत दो अज्ञात पर मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की छानबीन में जुटी रही। आरोप है कि गत 14 दिसंबर को एक भूमि को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान हुए मारपीट में महिला का पैर भी टूट गया था। जिसमें मुकदमा चल रहा है। ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि उसी घटना को तेजाब फेंका गया है।
30 वर्षीय महिला अपने पति से अलग होने के बाद अपने पांच बच्चों के साथ घर पर रहती है। मंगलवार को वह दरवाजे के सामने खड़ी थी। तभी तीन की संख्या में पहुंचे लोगों ने उसके ऊपर तेजाब फेंका और फरार हो गए। तेजाब उसकी पीठ पर पड़ा। उसके चीखने-चिल्लाने पर गांव के लोगों ने एंबुलेंस से उसे मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने प्रारंभिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
आरोप है कि महिला का पप्पू माली से एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसे लेकर दोनों पक्षों में हुई मारपीट में महिला पैर भी टूट गया था। अभी एक सप्ताह पूर्व ही महिला के पैर का प्लास्टर काटा गया था। उस समय कोतवाली पुलिस ने महिला की तहरीर पर पड़ोसी की खिलाफ मुकदमा दर्ज की थी। महिला का कहना है कि उसी घटना को लेकर पड़ोसी तेजाब फेंका है। यदि पुलिस ने उसी समय इस मामले में ठोस कार्रवाई की होती तो ऐसी घटना न होती। इस बारे में प्रभारी निरीक्षक अवनीश राय ने कहा कि तेजाब फेंकने की जानकारी मिलते ही महिला को अस्पताल भेजवाया गया व उसके बेटे की तहरीर पर पड़ोसी पप्पू माली समेत दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया था। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

सरकार ने प्रदेश के इन 12 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला