विद्यार्थी अपनी स्किल्स पर ध्यान दें : कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य


पीयू के 6 विद्यार्थियों को मिला जॉब आफर
तीन चरणों में हुई परीक्षा में हुआ विद्यार्थियों का चयन

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के केंद्रीय ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल की ओर  से 6 विद्यार्थियों का चयन विभिन्न कंपनियों में किया गया है। गुरुवार को कुलपति प्रो.निर्मला एस. मौर्य की उपस्थिति में उन्हें जॉब ऑफर का पत्र दिया गया।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो.निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि विद्यार्थियों को अपनी स्किल्स पर ध्यान देना चाहिए। बीसीए और इंजीनियरिंग में प्रैक्टिकल पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, इसी से बच्चे को प्लेसमेंट में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को इंटरव्यू फेस करने का तरीका भी सिखाना शिक्षक की ही जिम्मेदारी है। 
केंद्रीय ट्रेनिंग और प्लेसमेंट सेल के समन्वयक डॉ संदीप कुमार सिंह ने चयनित छात्रों को बधाई दी और कहा कि वह पूरी मेहनत और ईमानदारी से काम करें ताकि विश्वविद्यालय का नाम रोशन हो सके। इससे विश्वविद्यालय के अगले सत्र के बच्चों को आप की छवि का लाभ मिलेगा।
टेक्नोब्रेन इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एमडी राज केशर यादव और उनके साथ आए साथ वरिष्ठ एचआर और मैनेजर द्वारा बी टेक, एमसीए, तथा बीबीए के कुल 83 विद्यार्थियों का साक्षात्कार तीन चरणों में लिया गया। बीसीए के अतुल पांडेय, अविनाश मिश्रा, अंबुज पाल, एमसीए की रिया श्रीवास्तव, अनामिका प्रजापति और बी टेक आईटी की हेमंत सिंह का चयन किया गया।
इस अवसर पर प्रो.बीबी तिवारी, प्रो. मानस पांडेय, प्रो. अशोक कुमार श्रीवास्तव, डॉ. रजनीश भास्कर, डॉ. सौरभ पाल, डॉ. संजीव गंगवार, डॉ. गिरधर मिश्र, डॉ. सुनील कुमार, डॉ.कमलेश पाल, डॉ. अमित वत्स, डॉ. दिव्येंदु मिश्र, कृष्ण कुमार यादव, डॉ. प्रवीण कुमार सिंह, डॉ. ज्ञानेंद्र पाल, डॉ. दीप प्रकाश सिंह आदि उपस्थित थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन