निराश्रित/बेसहारा गोवंश को संरक्षित करने के लिए डीएम जौनपुर की यह है अपील


जौनपुर ।प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में चलाई जा रही उत्तर प्रदेश शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता की योजनाओं में से निराश्रित/बेसहारा गोवंश को संरक्षित करने के उद्देश्य से जनपद में गोवंश आश्रय स्थलों का संचालन किया जा रहा है। संचालित सभी गोवंश आश्रय स्थलों पर गोवंश को मानकों के अनुरूप भूसा एवं हरा चारा उपलब्ध हो सके।
इस उद्देश्य से जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा को मूर्त रूप प्रदान करने के उद्देश्य से जनप्रतिनिधियों, जनपदवासियों, कृषको, पशुपालकों से आह्वान करते हुए कहा है कि जनपद में गोवंश आश्रय स्थलों का संचालन किया जा रहा है, जिनमें जनपद के निराश्रित, बेसहारा गोवंशों को संरक्षित कराया जा रहा है। समस्त गोवंश आश्रय स्थलों पर संरक्षित गोवंश के भरण पोषण के लिए पर्याप्त भूसा एवं हरे चारे की आवश्कता है। इस समय गेहूं की फसल का कटान किया जा चुका है तथा सभी कृषकों के पास पर्याप्त मात्रा में भूसा उपलब्ध होने की सम्भावना है।
जिलाधिकारी ने समस्त जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा है कि शासन की महत्वाकांक्षी योजना के अन्तर्गत संरक्षित बेसहारा, निराश्रित गोवशों के भरण पोषण के लिए उन्मुक्त भाव से आगे आकर जनपद में संचालित गो-आश्रय स्थलों पर अधिक से अधिक मात्रा में भूसे का दान कर पुनीत कार्य में सहभागी बने, ताकि जनपद में संचालित सभी गौ-आश्रय स्थलों पर गोवंश को मानकों के अनुरूप भूसा एवं हरा चारा आदि उपलब्ध हो सके।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम