क्राफ्ट में आकृति, पोस्टर प्रतियोगिता में सुशांत प्रथम



जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के संकाय भवन में मंगलवार को क्राफ्ट पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका विषय जी-20 के प्रति जागरूकता था। इस कार्यक्रम में छात्र- छात्राओं ने विभिन्न तरह के क्राफ्ट,पोस्टर एवं पेंटिंग को प्रस्तुत किया।  क्राफ्ट में प्रथम स्थान आकृति सिंह द्वितीय स्थान खुशी अरोरा और तृतीय स्थान पर आस्था यादव एवं सलोनी सोनी रहीं । पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सुशांत सिंह द्वितीय स्थान आराधना विश्वकर्मा और तृतीय स्थान अफरा एवं अदिति ने प्राप्त किया। पेंटिंग में प्रथम स्थान अमन सेठ ,द्वितीय स्थान सलोनी सोनी ने प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में बतौर निर्णायक मंडल में प्रो. वंदना राय, प्रो. प्रदीप कुमार, डॉ मनोज कुमार पांडेय  उपस्थित रहे। इस मौके पर जी-20 की नोडल अधिकारी डॉ जान्हवी श्रीवास्तव ने जी-20 के उद्देश को समझाया कहा कि यह हमारे देश के स्वाभिमान से जुड़ा हुआ है अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए हमें एकजुट होकर दुनिया के सामने अपनी ताकत और बौद्धिक क्षमता का प्रदर्शन करना है।
इस अवसर पर अंबेसडर डा. सुनील कुमार ने कहा कि भारत का जी -20 अध्यक्ष बनना विकसित भारत के भावी तस्वीर की मात्र एक झलक है और भारत आने वाले समय में विश्व को वसुधैव कुटुंबकम् के आर्थिक माडल से जोड़ने का प्रयास करेगा। इस प्रयास में हमारी नालेज इकोनॉमी और युवा शक्ति मददगार साबित होंगी।
इस अवसर पर डॉ मनोज पांडेय, डॉ विनय वर्मा,  डॉ अनु त्यागी, संस्कार श्रीवास्तव, आंचल सिंह, किशन जायसवाल ओसिन  आदि उपस्थित रहीं।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?