जल जीवन मिशन कार्य के निरीक्षण में डीएम हुए नाराज और कार्यदाई संस्था को दिया यह शख्त निर्देश


जौनपुर।जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम के द्वारा विकासखंड करंजाकला की ग्राम पंचायत जासोपुर एवं कुहिया सरायख्वाजा में चल रहे जल जीवन मिशन कार्य का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था वेलस्पन के मैनेजर के.के. त्रिपाठी ने बताया कि बाउंड्री बना दी गई है, सोलर पैनल और पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। 10 किलोमीटर पाइप लाइन बिछानी थी, जिसमें 01 किलोमीटर अभी अवशेष है। 320 के सापेक्ष 120 घरों में हाउस कलेक्शन दे दिए गए है। वाटर लाबिंग की वजह से पानी टंकी का कार्य शुरू नही हो पाया है, जिसपर जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित गया कि पानी की टंकी बनाए जाने का कार्य प्राथमिकता पर किया जाए अन्यथा कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए, जितनी भी सड़कें खोदी जा रही है पुनः जल्द से जल्द  यथास्थिति में कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारियों को नियमित रूप से मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए।
ग्राम पंचायत कुहिया सराय ख्वाजा कि निरीक्षण के दौरान पाया कि पंप हाउस का कार्य चल रहा था लेकिन पानी की टंकी बनाये जाने का कार्य शुरू नही हुआ था। गांव में 11 किलोमीटर पाइपलाइन बिछाई जानी थी जिसमें 1.5 किलोमीटर का कार्य अवशेष है, 350 के सापेक्ष 200 घरों में हाउस कनेक्शन दिए गए हैं। जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिया गया कि टंकी का कार्य तेजी से कराया जाए।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश