नगर पालिका चुनाव के लिए आरक्षण की सूची आते ही चर्चाओ में एक बार फिर टंडन परिवार


जौनपुर। नगर निकाय चुनाव के लिए शासन द्वारा आरक्षण की सूची जारी किये जानें के बाद फिर नगर निकाय चुनाव को लेकर सियासत शुरू हो गई है। आरक्षण की जारी सूची में जौनपुर नगर पालिका परिषद पुनः सामान्य महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है, मुंगराबादशाहपुर को अनारक्षित तो शाहगंज को पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित किया गया है। यह सूची जारी होने के साथ ही सियासी गलियारे में प्रत्याशी को लेकर चर्चायें नये सिरे से शुरू हो गयी है।
इसी तरह नगर पंचायतो का भी आरक्षण घोषित किया गया है। नगर पंचायत गौराबादशाहपुर  अनुसूचित महिला, बदलापुर सामान्य महिला, रामपुर अनारक्षित, मड़ियाहूं पिछड़ा वर्ग,केराकत पिछड़ा वर्ग महिला,खेतासराय अनारक्षित, जफराबाद अनारक्षित, कचगांव अनारक्षित, मछलीशहर पिछड़ा वर्ग घोषित किया है। 
आरक्षण की सूची जारी होने के साथ ही जनपद मुख्यालय पर स्थित नगर पालिका के प्रत्याशी की चर्चा शुरू होते ही लगभग 99 प्रतिशत लोंगो ने एक प्रत्याशी के नाम की चर्चा करते हुए उसे विनर बताने लगे है।आरक्षण की सूची आने के बाद यह भी साफ हो गया कि एक बार फिर दिनेश टंडन की पत्नी पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका माया टंडन तो बसपा के बैनर तले चुनाव मैदान में आ गयी है। अब सपा और भाजपा तथा कांग्रेस से कौन सा चेहरा सामने आयेगा जो माया टंडन से भिड़ंत कर सके।
नगर पालिका के इस चुनाव में आरक्षण की सूची जारी होने के साथ ही चर्चा शुरू हो गयी कि फिर इस सीट पर दिनेश टंडन पत्नी माया टंडन निवर्तमान अध्यक्ष का कब्जा रहेगा। अन्य दलो से अभी कोई चेहरा सामना नहीं आया है लेकिन पूरे नगर पालिका क्षेत्र में माया टंडन निवर्तमान अध्यक्ष के नाम की चर्चा शुरू हो गयी है। इस तरह अगर कहा जाये कि चुनाव की तिथि घोषित होने के पहले ही आरक्षण आते ही माया टंडन प्रचार अभियान में अन्य दलो के प्रत्याशियों से कोसो आगे निकल गई तो अतिशयोक्ति नहीं होगा। जनपद वासियों की आंखो में माया टंडन पत्नी दिनेश टंडन का चेहरा गूजने लगा है। इस परिवार की सज्जनता सरलता और जनपद वासियों के प्रति सम्मान और विकास आदि पर मंथन शुरू हो गया है। लगभग हर नागरिक इतना तो कहता नजर आ रहा है कि एक बार फिर नगर पालिका परिषद जौनपुर की सत्ता टंडन परिवार के पास रहने की संभावना प्रबल हो गयी है।

Comments

Popular posts from this blog

16 मई को कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बन्द रहेगे - बीएसए जौनपुर

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल