जौनपुर प्रेस क्लब की बैठक में पत्रकार के हत्या की घोर निन्दा,वितरित हुआ संगठन का परिचय पत्र,नया कोषाध्यक्ष नामित


जौनपुर। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पत्रकार भवन में शनिवार को आयोजित जौनपुर प्रेस क्लब की बैठक में पत्रकार की हत्या सहित संगठन की मजबूती के लिए आंशिक परिवर्तन के साथ ही संगठन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को संगठन का परिचय पत्र वितरित किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष कपिल देव मौर्य ने किया।
इस अवसर पर बिहार प्रान्त के जनपद अररिया में बेखौफ बदमाशो द्वारा दैनिक जागरण के पत्रकार विमल कुमार यादव की गोली मारकर हत्या किए जाने की निन्दा करते हुए जौनपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष कपिल देव मौर्य ने कहा कि आज देश की कानून व्यवस्था इतनी लचर हो गयी है कि समाज का दर्पण मानी जाने वाली मीडिया भी पूरी तरह से असुरक्षित हो गयी  है बिहार में पत्रकार के हत्या की घटना इस बात की पुष्टि करती है। श्री मौर्य ने कहा कि मीडिया जनो की हत्या कर समाज की आवाज दबाने का जो कुकृत्य हो रहा है वह अति निन्दनीय है।  बिहार की इस घटना का पुरजोर विरोध जौनपुर प्रेस क्लब कर रहा है और केन्द और बिहार सरकार से मांग करता है कि अपराधियों को कठोर दण्ड देते हुए मृतक पत्रकार के परिवार को 50 लाख रुपए आर्थिक सहायता किया जाये। साथ राष्ट्रीय प्रेस परिषद से अपील किया है कि इस घटना के विरोध में राष्ट्रीय स्तर पर वृहद आन्दोलन चलाया जाना चाहिए ताकि मीडिया से जुड़कर समाज की सेवा करने वाले सभी साथियों की सुरक्षा करायी जा सके।
इस अवसर पर जौनपुर प्रेस क्लब को मजबूत बनाने के दृष्टिगत सदस्यों द्वारा लाये गये प्रस्ताव के क्रम में आंशिक परिवर्तन किया गया। अभी तक मंत्री पद का दायित्व संभाल रहे युवा पत्रकार महर्षी सेठ को सर्वसम्मत से संगठन का कोषाध्यक्ष बनाया गया तथा कोषाध्यक्ष के पद अभी तक कार्यरत राजदेव यादव को संगठन मंत्री की जिम्मेदारी दी गयी है।
बैठक में लम्बे समय से संगठन के परिचय पत्र की मांग को पूरा करते हुए जिलाध्यक्ष और महामंत्री ने सभी सदस्यो एवं पदाधिकारियों परिचय पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर संगठन के सदस्य एवं पदाधिकारियों ने संगठन को मजबूत बनाने और जौनपुर प्रेस क्लब के सभी साथियों का किसी भी स्तर पर उत्पीड़न आदि के मुद्दे पर एक जुटता के साथ जिलाध्यक्ष के आह्वान पर संघर्ष करने का खुला एलान किया। प्रेस क्लब के सभी लोगे ने एक स्वर से कहा कि अगर पूरे जनपद में कहीं भी प्रेस क्लब के साथी के साथ अन्याय हुआ तो ईंट से ईंट बजाने का काम संगठन पूरी ताकत के साथ करेगा।
बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष विरेन्द्र प्रताप सिंह, राकेश कान्त पान्डेय, उपाध्यक्ष डाॅ बृजेश कुमार यदुवंशी,लक्ष्मी नरायन यादव, मो आसिफ खान आय व्यय निरीक्षक, महर्षी सेठ नव चयनित कोषाध्यक्ष, मंत्री दीपक सिंह रिंकू, अवधेश तिवारी, सुजीत वर्मा,डॉ लल्लन मौर्य, अजीत सोनी, सरस सिंह, अजय कुमार सिंह, दिवाकर दुबे, शिव प्रकाश यादव आदि पत्रकार गण उपस्थित रहे और अपने विचारों का व्यक्त किया। बैठक के सम्पूर्ण कार्यवाई का सफल संचालन महामंत्री शम्भू नाथ सिंह ने किया और सभी साथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। अन्त में बिहार में मारे गये पत्रकार की आत्मा की शान्ति के लिए दो मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना प्रकट किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त