प्रयागराज के बाद अब वाराणसी में स्पीकर द्वारा अजान परेशानी,पुलिस लिया संज्ञान



उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अजान की आवाज से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वीसी की नींद में खलल की शिकायत के बाद अब वाराणसी बीएचयू के एक छात्र ने मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर से परेशान होकर पुलिस से शिकायत की है. लाउडस्पीकर की तेज आवाज को परेशानी कहने वाले इस छात्र ने ट्वीट कर अपनी परेशानी साझा की थी जिसपर वाराणसी पुलिस ने संज्ञान लेते हुए मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
गौरतलब है कि बीएचयू के छात्र करुणेश पांडेय ने ट्वीट करते हुए कहा कि वो भदैनी इलाके में रहता है. उसके ठीक बगल में मस्जिद है, जहां से हर दिन सुबह, दोपहर, शाम और रात को लाउडस्पीकर पर जोर-जोर से चिल्लाने की वजह से मानसिक अवरोध पैदा होता है. ऐसे में कुछ उपाय करें. छात्र ने इस ट्वीट में डीएम वाराणसी समेत एडीजी वाराणसी को भी टैग किया था. कुछ ही समय में वाराणसी पुलिस ने ट्वीट का जवाब देते हुए मामले में एक्शन लेने की बात कही है ।
बता दें कि हाल ही में इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने शिकायत की थी कि उनके घर के करीब एक मस्जिद से आने वाली अजान की तेज आवाज उनकी नींद में खलल पैदा करती है. कुलपति ने प्रयागराज के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर शिकायत की थी. कुलपति के पत्र के बाद इस मामले में मस्जिद कमिटी ने पहल करते हुए लाउडस्पीकर का मुंह वीसी के घर की ओर से मोड़कर दूसरी ओर कर लिया था।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने