शिवपाल की अगुवाई में सदन के अन्दर सरकार को घेरने की बनी रणनीति, जानें सपा नेता ने विधायको से क्या दिया संदेश


सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव रविवार को विधानमंडल दल की बैठक में शामिल होने के लिए लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे। जहां मौजूद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल सहित सभी विधायकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।
बताया जा रहा है कि बैठक में तय किया जाएगा कि विधानसभा सत्र के दौरान पार्टी किन मुद्दों को प्रमुखता से उठाएगी। हालांकि अभी तक कानपुर प्रकरण को जोड़ते हुए कानून व्यवस्था, जातीय जनगणना आदि मुद्दों को प्रमुखता के तौर पर उठाने की रणनीति है।
2017 के बाद पहली बार शिवपाल सिंह यादव पार्टी विधायकों एवं विधान परिषद सदस्यों के साथ बैठे तो भावुक हो गए। विधायकों ने भी उनका जोरदार स्वागत किया। किसी ने हाथ मिलाया तो किसी ने पैर छू कर आशीर्वाद लिया। सभी विधायकों ने यह भरोसा दिया कि अब वह साथ हैं तो हर स्तर पर संघर्ष करेंगे। विधायकों को संबोधित करते हुए शिवपाल ने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ एकजुट रहने होगा। उन्होंने विधायकों की ताकत समझाते हुए आह्वान किया कि जनहित के लिए हर स्तर पर संघर्ष करें। शिवपाल ने कहा कि अब वह ताउम्र पार्टी के साथ रहेंगे। सभी को एकजुट करके भाजपा का विरोध करेंगे। विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि नेताजी ने जो विरासत सौंपी है, उसे बचाए रखने के लिए हर विधायक एवं पार्टी नेता को एकजुट रहना होगा। जनता के हितों की रक्षा के लिए संघर्ष करना होगा। यह संघर्ष सड़क से लेकर सदन तक होगा। उन्होंने विधान सभा सत्र में सवाल लगाने से पहले संबंधित मुद्दे पर पूरी तैयारी रखने के लिए कहा। मालूम हो कि 2017 विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी के अंदरखाने में हुए विवाद के बाद शिवपाल अलग हो गए थे। तब से वह पार्टी कार्यालय नहीं आ रहे थे। वर्ष 2022 के चुनाव के दौरान वह बैठक में हिस्सा लेने आए तो पार्टी कार्यालय के बजाय ट्रस्ट में ही रहें।रविवार को उनके पार्टी कार्यालय पहुंचने पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम सहित अन्य विधायकों ने उनका स्वागत किया।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया