बैंक खाते से लाखो रूपये की हेराफेरी करने वाला बैंक प्रबंधक हुआ निलंबित

जौनपुर। यूनियन बैंक की रामनगर लाइन बाजार शाखा में कुछ ग्राहकों के खाते से लाखों रुपये की धनराशि बिना किसी के सूचना के निकाल लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। ग्राहकों की शिकायत पर बैंक प्रशासन ने शाखा प्रबंधक सहित दो लोगों को निलंबित कर दिया है। वहां नया स्टॉफ भेजा गया है। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।
शाखा के एक ग्राहक ने नाम न छापने के अनुरोध पर बताया कि उसके खाते में  35 लाख रुपये की धनराशि थी। उसमें एक साढ़े आठ लाख की और दूसरी करीब पांच लाख रुपये की एफडी भी थी। 2022 में ही एफडी तोड़कर उसकी धनराशि निकाल ली गई। जबकि उसे पैसा नहीं मिला। इसके साथ ही खाते की भी कुछ धनराशि गायब हो गई। धनराशि कहां गई यह पता नहीं चला। जब बैंक में शाखा प्रबंधक से पूछा तो उन्होने पैसा वापस आ जाने का आश्वासन दिया, लेकिन वापस नहीं आया। ऐसे में एक सप्ताह पहले पीड़ित ने यूनियन बैंक के अधिकारियों से शिकायत की। धनराशि अधिक होने के कारण बैंक के अधिकारियों ने तत्काल गंभीरता से लिया और प्रारंभिक जांच के आधार पर वहां के शाखा प्रबंधक को निलंबित करते हुए हटा दिया। एक अन्य कर्मी पर भी निलंन की कार्रवाई हुई। इसी तरह दूसरे ग्राहक ने भी नाम न छापने के अनुरोध पर ही बताया कि उसका भी 10 लाख से अधिक धन कटा है। इस घटना के बाद तत्कालीन शाखा प्रबंधक कहां है यह किसी को नहीं मालूम। ग्राहकों का कहना है कि अभी वो अपना नाम किसी के सामने नहीं खोलेंगे, क्योंकि बैंक के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि पैसा वापस आ जाएगा। यूनियन बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि दो-चार ग्राहकों की शिकायत मिली है। उस आधार पर शाखा प्रबंधक व एक अन्य कर्मी को निलंबित करके हटा दिया गया है। विस्तृत जांच की जा रही है। सभी का पैसा सुरक्षित मिलेगा। सभी को विश्वास रखें, किसी का पैसा डूबेगा नहीं।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची