जर्जर सड़को की मरम्मत के लिए 12.84 करोड़ रुपए की मिली स्वीकृति,जानें कब से शुरू होगा कार्य

जौनपुर। जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों की जर्जर सड़कों की हालत सुधारने के लिए विशेष मरम्मत के कार्य कराए जाएंगे। 46 सड़कों को लेकर बनाए गए 12 करोड़ 84 लाख रुपये के प्रस्ताव को स्वीकृति मिल गई है। करीब 96.47 किलोमीटर की इन सड़कों की मरम्मत होने से आवागमन में लोगों को सहूलियत मिलेगी। आवागमन करने वालों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।
जिले की कई प्रमुख जिला मार्ग और ग्रामीण सड़कें लंबे समय से जर्जर हाल में हैं। गड्ढों के कारण राहगीरों का चलना दूभर हो रहा है। इन्हीं समस्याओं को दूर करने के लिए जिले भर के जनप्रतिनिधि लगातार प्रयास कर रहे हैं। पिछले दिनों जिले के लोक निर्माण विभाग की ओर से कई प्रमुख सड़कों के प्रस्ताव बनाकर भेजे गए थे। जिसमें से निर्माण खंड दो में 46 सड़कें जिसकी लंबाई 96.57 किलोमीटर की विशेष मरम्मत के लिए स्वीकृति मिली है। कुछ जगहों पर कार्य भी शुरू करा दिया गया है। इस काम के लिए 12 करोड़ 84 लाख का बजट जारी हुआ है। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक सभी स्वीकृत सड़कों का मरम्मत कार्य अप्रैल तक करा दिया जाएगा।
ये सड़कें हैं जर्जर, पैदल चलना हुआ दुश्वार
जौनपुर। धर्मापुर क्षेत्र से सेवईनाला-जफराबाद मार्ग, किरतापुर, इमलों पांडेय पट्टी व गोसाईपुर गांव से होकर गुजरने वाली सड़क पर बड़े गड्ढे हो गए हैं। आए दिन लोग गिरकर घायल होते रहते हैं। सेवई नाला से गौराबादशाहपुर मार्ग के कमरुद्दीनपुर गांव की भी सड़क काफी जर्जर हो गई है। डोभी क्षेत्र के चंदवक से खलिया खास जाने वाला मार्ग, बजरंग नगर बाजार से सेनापुर होते हुए केराकत तहसील तक जाने का पिच उखड़ गया है, वरैछाबीर धाम से रतनपुर बाजार जाने वाला मार्ग भी खस्ताहाल है। सिकरारा से शीतल गंज मार्ग सिकरारा से देहजुरी होते हुए रामपुर मार्ग भभौरी गोदाम से रीठी होते हुए वेलसडी व ककोहिया मार्ग भीलमपुर से डमरूआ होते हुए अनापुर मार्ग क्षतिग्रस्त है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची