एसबीआई टीम ने पकड़ा साढ़े चार लाख रुपए जीएसटी चोरी का मामला, व्यापरियों में हड़कंप



जौनपुर। जीएसटी की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) वाराणसी की टीम ने गुरुवार की देररात नगर कोतवाली क्षेत्र के सब्जी मंडी स्थित बर्तन की दुकान रामाश्रय रामकुमार फर्म पर छापेमारी कर जांच की। टीम ने लगभग छह घंटे तक छानबीन कर कागजातों को खंगाला। व्यवसायी की ओर से घोषित किए गए स्टाक से 35 लाख रुपये का सामान कम पाया गया। इस पर चार लाख 69 हजार की जीएसटी चोरी पकड़े जाने पर जुर्माना के तौर पर उसे जमा कराया गया।
एसआईबी के डिप्टी कमिश्नर अनिल हरि अपनी स्पेशल टीम के साथ शाम लगभग सात बजे फर्म पर पहुंचे। इस दौरान बर्तन के क्रय-विक्रय के साथ ही जीएसटी के कागजातों की जांच शुरू की। जांच रात लगभग 12 बजे तक जांच हुई। इस दौरान चार लाख 69 हजार की जीएसटी चोरी पकड़ी गई। इसे जमा कराया गया। इस दौरान एहतियातन पुलिस फोर्स भी मौजूद रही।
बताया गया कि जनपद में कई ऐसे व्यवसायी हैं जो कारोबार तो अधिक करते हैं, लेकिन मुनाफा काफी कम दिखाते हैं। इसकी जिले के साथ ही वाराणसी से भी मानीटरिंग की जा रही है। यही वजह है कि स्पेशल टीम पूरी तैयारी के साथ संबंधित दुकान पर पहुंचकर जांच-पड़ताल कर कार्रवाई कर रही है। सहायक उपायुक्त जीएसटी संतोष तिवारी ने बताया कि वाराणसी से आई टीम ने यह कार्रवाई की। इसके साथ ही जीएसटी चोरी के चार लाख 69 हजार रुपये जमा कराए गए।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश