एसबीआई टीम ने पकड़ा साढ़े चार लाख रुपए जीएसटी चोरी का मामला, व्यापरियों में हड़कंप



जौनपुर। जीएसटी की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) वाराणसी की टीम ने गुरुवार की देररात नगर कोतवाली क्षेत्र के सब्जी मंडी स्थित बर्तन की दुकान रामाश्रय रामकुमार फर्म पर छापेमारी कर जांच की। टीम ने लगभग छह घंटे तक छानबीन कर कागजातों को खंगाला। व्यवसायी की ओर से घोषित किए गए स्टाक से 35 लाख रुपये का सामान कम पाया गया। इस पर चार लाख 69 हजार की जीएसटी चोरी पकड़े जाने पर जुर्माना के तौर पर उसे जमा कराया गया।
एसआईबी के डिप्टी कमिश्नर अनिल हरि अपनी स्पेशल टीम के साथ शाम लगभग सात बजे फर्म पर पहुंचे। इस दौरान बर्तन के क्रय-विक्रय के साथ ही जीएसटी के कागजातों की जांच शुरू की। जांच रात लगभग 12 बजे तक जांच हुई। इस दौरान चार लाख 69 हजार की जीएसटी चोरी पकड़ी गई। इसे जमा कराया गया। इस दौरान एहतियातन पुलिस फोर्स भी मौजूद रही।
बताया गया कि जनपद में कई ऐसे व्यवसायी हैं जो कारोबार तो अधिक करते हैं, लेकिन मुनाफा काफी कम दिखाते हैं। इसकी जिले के साथ ही वाराणसी से भी मानीटरिंग की जा रही है। यही वजह है कि स्पेशल टीम पूरी तैयारी के साथ संबंधित दुकान पर पहुंचकर जांच-पड़ताल कर कार्रवाई कर रही है। सहायक उपायुक्त जीएसटी संतोष तिवारी ने बताया कि वाराणसी से आई टीम ने यह कार्रवाई की। इसके साथ ही जीएसटी चोरी के चार लाख 69 हजार रुपये जमा कराए गए।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद