प्रत्येक दशा में निष्पक्ष रूप से चुनाव करायेगा प्रशासन,आचार संहिता का उल्लंघन करने वालो पर होगी विधिक कार्रवाई -डीआईजी


जौनपुर। डीआईजी डॉ0 ओ0पी0 सिंह ने लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियो एवं अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक करते हुए पार्टी के प्रतिनिधियों और अधिकारियों को उनके दायित्वो के सम्बंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मतदान जैसे कार्य को निष्पक्ष, भयमुक्त और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए हम सभी का मिला जुला दायित्व है कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करें और अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाएं। 
 उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कहीं भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होने पर तत्काल कार्यवाही करें। पार्टी के प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि रैली, जुलूस आदि आयोजनों के लिए निर्धारित समय से पूर्व आवेदन करें, जिससे उसकी अनुमति समय से दी जा सके। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में फर्जी वोटिंग नहीं होंने देंगे। सुनिश्चित किया जाए कि अधिक से अधिक संख्या में मतदाता मतदान तिथि के दिन घर से निकले और लोकतंत्र के इस उत्सव में हिस्सा लेते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करे।
उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों के प्रतिनिधि अपने अपने कार्यकर्ताओं को आदर्श आचार संहिता और चुनाव आयोग के निर्देशों के बारे में बताए।उन्होंने कहा कि कोई भी निर्वाचन संबंधित कार्य बिना अनुमति के नहीं किया जाए, जिससे इस दौरान कोई व्यवधान उत्पन्न हो। उन्होंने सभी से अपेक्षा की कि मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करें। जिससे मतदान प्रतिशत अधिक से अधिक बढ़ सके। बैठक में सपा के जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य ने डीआईजी से आग्रह करते हुए अपने मुद्दे को रखा कहा कि जो भी राजनैतिक दल चाहे सत्ता पक्ष हो अथवा विपक्ष सभी के साथ समान व्यवहार किया जाए।  विपक्ष के साथ अधिकारी भेद-भाव पूर्ण कार्यवाई करने से परहेज करें। डीआईजी ने अश्वस्त किया कि सभी के साथ प्रशासन एक रूपता और समानता के साथ काम करेगा।  
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ0 अजयपाल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 राम अक्षयवर चौहान, मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार, शैलेंद्र सिंह, समस्त उपजिलाधिकारीगण सहित अन्य प्रभारी अधिकारीगण और राजनीतिक दलो के प्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?

स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यालय में तोड़फोड़ गोली भी चलने की खबर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

लोकसभा चुनाव के लिए सायंकाल पांच बजे तक मतदान का प्रतिशत यह रहा