पूरी सरकार लगी फिर भी मल्हनी पर सपा का कब्जा रहा बरकरार


जौनपुर । मल्हनी उप चुनाव में प्रदेश की पूरी सरकार सपा से सीट छीनने में जुटी रही लेकिन मल्हनी की जनता ने यह बता दिया कि वह पूर्व मंत्री स्व पारस नाथ यादव के परिवार के साथ थी और आज भी है । मतदान के कुल 2,07,040 मतो की गणना के परिणाम ने इसकी पुष्टि की है। सपा प्रत्याशी लकी यादव ने अपने निकटतम निर्दल प्रत्याशी धनन्जय सिंह को 4632 मतो से पराजित कर विजय दर्ज कराया है। घोषित परिणाम के अनुसार विजयी सपा प्रत्याशी लकी यादव को 73,468 मत मिले थे जबकि निकटतम निर्दल प्रत्याशी धनन्जय सिंह को 68,836 वोट मिले थे वहीं भाजपा प्रत्याशी मनोज कुमार सिंह तीसरे स्थान पर डटे रहे और 28,803 मत प्राप्त किया। बसपा प्रत्याशी जे पी दूबे  25,164 मतो के साथ चौथे स्थान पर रही। कांग्रेस राकेश मिश्रा मंगला भी 2866 मत हांसिल किया।   
 यहाँ बतादे कि मल्हनी के उप चुनाव में सपा ने स्व पारस नाथ यादव के बड़े पुत्र युवा नेता लकी यादव को चुनाव मैदान में उतारा था तो भाजपा ने मनोज कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया था वहीं बसपा और कांग्रेस ने ब्राह्मण कार्ड खेला था तो किसी दल से टिकट न मिलने के बाद बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद धनन्जय सिंह ने निर्दल ताल ठोंक दिया और ऐसा ताल ठोंका कि प्रदेश की पूरी सरकार लगी रही भाजपा को अपने आगे निकलने नहीं दिया। हलांकि जब से मल्हनी विधानसभा का गठन हुआ है यहाँ पर सपा नम्बर वन रही तो निर्दल प्रत्याशी के रूप में धनन्जय सिंह अनवरत दूसरे स्थान पर डटे रहे है।
-‐--------------------------------------------------------
यह जीत मल्हनी के जनता की जीत है पिता जी को मिली सच्ची श्रद्धांजलि 

जौनपुर। चुनाव परिणाम आने के पश्चात मीडिया से रूबरू होते हुए विजयी प्रत्याशी सपा के युवा नेता लकी यादव ने कहा कि यह जीत हमारी नहीं बल्कि मल्हनी की जनता एवं लोकतंत्र की जीत है। मल्हनी की जनता ने आज हमारे पिता स्व पारस नाथ यादव को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए हमें अपने बेटा और भाई के रूप में स्वीकार किया है अब हमें अपने इस मल्हनी परिवार की सेवा करना है वह हम करने के लिए संकल्पित है। साथ यह भी कहा कि समय कम है फिर भी विकास के लिए अपना सब कुछ लगाने का प्रयास करूंगा।   
----------------------------------------------------------
यहां इस बात की चर्चा जरूर हो जाती है कि चुनाव की घोषणा होने के साथ ही प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जौनपुर की धरती स्थित मल्हनी विधानसभा क्षेत्र में कदम रखे और घोषणा किया कि मल्हनी सीट हर हाल में जीतना है। इसके बाद वर्चुअल मिटिंग किया फिर मल्हनी के आकार जन सभा किया। इसके अलावां प्रदेश सरकार के दोनों उप मुख्यमंत्री सहित कई कैबिनेट मंत्री के अलावां जिले के प्रभारी मंत्री एवं तमाम राज्य मंत्री तथा जिले के सभी विधायक और पूरी भाजपा को चुनाव जीतने के लिए लगाया गया था। इतना ही नहीं सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया गया था। वोटों की खरीद फरोख्त का खेल किया गया था। इसके बाद भी मल्हनी की जनता टस से मस नहीं हो सकी। सरकार के कुशासन के खिलाफ मतदान कर दिया है। भाजपा को तीसरे स्थान पर ठेलते हुए निर्दल और सपा के खेमे में चली गयी। इसीलिए लड़ाई सपा और निर्दल के बीच हो गयी और सपा ने निर्दल को 4604 मतो से पराजित करते हुए विजय पताका लहरा दिया है। 
उप चुनाव का परिणाम आने के बाद अब यह भी तय हो गया है कि जब तक निर्दल प्रत्याशी के रूप में पूर्व सांसद धनन्जय सिंह मल्हनी की चुनावी जंग में रहेगे भाजपा का उदय होना संभव नहीं है। साथ ही अगर सपा अति पिछड़ो के साथ तालमेल बैठा ले तो इसे कोई हिला नहीं सकेगा। इस उप चुनाव में सपा के कुछ मतदाता उसका साथ छोड़े तो कुछ अति पिछड़ों ने भर पूर साथ दिया है। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में तड़तड़ाई गोलियां पत्रकार एवं भाजपा नेता की दिन दहाड़े हत्या, घटना से इलाके में सनसनी

16 मई को कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बन्द रहेगे - बीएसए जौनपुर

लम्बे इंतजार के बाद धनंजय सिंह ने किया रूख साफ आखिरकार गये भाजपा की ही ओर, चुनाव पर कितना होगा इसका असर?