बढ़ती कोरोना की भयावहता से आवाम दहशत जदा, मरने वालों की संख्या पहुंची 115


भाजपा नेता और पुस्तक व्यवसायी की मौत से कांप उठी आवाम 

जौनपुर। जनपद में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्रति दिन हो रही मौतों से जिले में हाहाकार मच गया है। कोई भी दवा अथवा दुआ कोरोना संक्रमण में काम नहीं आ रही है। परिवार के लोग मौत का देखते असहाय नजर आ रहे है। आज जनपद में दो मौतों ने पूरे शहर को झंकझोर कर रख दिया है। बड़ी बात यह है कि दहशत इतना की शुभ चिन्तक शवों का अन्तिम दर्शन करने का साहस नहीं कर पा रहे हैं। 
बतादे कि भाजपा के जिला महामंत्री अशोक कुमार मौर्य उम्र लगभग 65 साल की तबियत अचानक दिन में दो बजे के आसपास बिगड़ी सांस लेने में तकलीफ होने लगी परिवार के लोग तत्काल उन्हें उपचार के लिए कोविड 19 अस्पताल ले गये जहां पर रात्रि लगभग 8.30 के आसपास उनकी मौत हो गयी है। मौत की खबर वायरल होते ही भाजपा सहित उनके शुभ चिन्तकों में शोक छा गया। अशोक जी अपने जीवन काल में लम्बे समय से समाज और राजनैतिक दलों से जुड़ कर जनता की सेवा करते रहे है। वर्तमान में भाजपा की राजनीति करते हुए पार्टी में महामंत्री पद पर आसीन रहे है। 
इसके पहले शहर लब्ध प्रतिष्ठित पुस्तक के व्यवसायी देश के तमाम बड़े समाचार पत्रों की एजेंसी चलाने वाले 45 वर्षीय बिष्णु नरायन पाठक उर्फ बबलू पाठक की मौत आज सुबह लगभग 09 बजे के आसपास कोरोना संक्रमण के चलते हो गयी है। इनको भी कोरोना संक्रमण से ग्रसित होने की खबर है। परिजन उपचार के हर चन्द कोशिस किये कोरोना अपनी आगोश से मुक्त नहीं किया बल्कि उनको काल के गाल में पहुंचा कर ही दम लिया है। इनकी मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। 
सरकारी आकड़े पर नजर डाला जाये तो आज तक जनपद में मरने वालों की संख्या 115 पहुंच गयी है। कोरोना संक्रमण के चलते प्रतिदिन हो रही मौतों से पूरा जिला दहशत के साये में आ गया है। अब लोगों को कोरोना की भयावहता का अहसास होने लगा है। लोग एक दूसरे से दूरी बनाने लगे हैं। भय बस मृतको के परिवार में शोक संवेदना व्यक्त करने हेतु जाने से परहेज शुरू कर दिये हैं। 
स्वास्थ्य विभाग के आकड़े बता रहे हैं कि आज 2235 लोगों की रिपोर्ट आयी है जिसमें 1872 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। लेकिन पाजिटिव मरीजों की संख्या 363 आयी है जो चिन्ता का बिषय है। 2497कोरोना मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इस तरह कोरोना की भयावहता को लेकर जनपद की स्थिति खासी नाजुक बनी हुई है। चिकित्सक बताते हैं कि दूसरे चरण का कोरोना संक्रमण बहुत ही खतरनाक है। मरीज को संक्रमित होते ही उसके लंश पर सीधा हमला कर उसे खत्म कर देता है। परिजन असहाय देखते रह जाते है और मरीज को कोरोना काल कवलित कर ले रहा है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया