हाईस्कूल और इन्टर के छात्रों का परीक्षा परिणाम 15अथवा 16 जुलाई को ऐसे देखे रिजल्ट




यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी किए जाने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम 15 या 16 जुलाई तक घोषित किए जाने की पूरी संभावना है. वही सीबीएसई और आईसीएसई द्वारा बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी करने में अभी एक और हफ्ते का वक्त लग सकता है.

यहां चेक कर सकते हैं रिजल्ट

यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी हो जाने के बाद छात्र उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.
बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा इस साल रद्द कर दी गई थी. इस साल इंटरनल असेसमेंट के आधार पर 10वीं और 12वीं का रिजल्ट तैयार किया गया है. यही वजह है कि इस साल छात्रो की मेरिट भी जारी नहीं की जाएगी. वहीं जो छात्र अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें स्थिति अनुकूल होने पर परीक्षा में बैठने का मौका भी दिया जाएगा.
इस बीच उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक भी एक्टिव कर दिया है, जिसका उपयोग छात्रों को परिणाम के दिन करना होगा.

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत