भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया चुनावी शंखनाद, बताया HIRA का मतलब क्या है



प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को गाजीपुर से मिशन 2024 का शंखनाद किया। आईटीआई मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा पिछले चुनाव में सांसद चुनने में गलती हुई
उन्होंने बिना किसी का नाम लिए ही माफिया मुख्तार अंसारी और उनके भाई गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी पर हमला किया। कहा कि पिछले चुनाव में सांसद चुनने में गलती हुई है। वो तो अपने भइया को जेल बाहर निकलवाने में परेशान हैं। आह्वान किया कि माफियाराज को समाप्त कर शांति और विकास के लिए कमल खिलाना है। 
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि विकास का मतलब हीरा (HIRA) है। जिसमें एच से हाइवे, आई से इंटरनेट, आर से रेलवे और ए का मतलब एयरवेज है। यही विकास की नई कहानी है। जेपी नड्डा ने कहा कि आज जब पूरी दुनिया आर्थिक मंदी से जूझ रही है उस वक्त ब्रिटेन को पीछे छोड़ भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। इलेक्ट्रॉनिक्स में हमारी ग्रोथ 6 गुना हो गई है और हम 70 हजार करोड़ का एक्सपोर्ट कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मतों के सही उपयोग की जरूरत है करीब 97 प्रतिशत मोबाइल देश में बन रही हैं। सस्ती और प्रभावकारी दवाइयां देश में बन रही हैं। कोरोना के दौरान हमने 100 से अधिक देशों को वैक्सीन पहुंचाई। भारत अब लेने वाला नहीं देने वाला भारत बन चुका है। ऑटो मोबाइल के क्षेत्र में जापान को पछाड़ कर भारत विश्व में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। रत है। गलत बटन पर माफियाराज आता है। सही पर विकास के नए आयाम संभव हुए हैं।
नड्डा ने कहा कि आगामी चुनाव में माफिया को नमस्कार कर डबल इंजन की सरकार में भागीदार गाजीपुर भी बनेगा। भाषण की शुरुआत में नड्डा ने  संतों, ऋषियों, मुनियों की तपोस्थली को नमन किया। कहा कि गाजीपुर बदल चुका है। अब डेढ़ घंटे में काशी से आने में लगता है। 
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक समय था, जब देश के प्रधानमंत्री कहते थे कि मैं यहां से एक रुपया भेजता हूं, 15 पैसे पहुंचते हैं 85 न जाने कहां चले जाते हैं? लेकिन आज डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर से माध्यम सालाना लाखों किसानों के खाते में 6000 हजार रुपए ट्रांसफर किए जा रहे हैं। आगे कहा कि आज की जनसभा में लोग बिना मास्क बैठे हैं। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है।
देश की जनता को डबल डोज के साथ बूस्टर लगवाकर सुरक्षित कर दिया है। कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए देश में दो वैक्सीन बने। दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन प्रोग्राम में अमेरिका 76 प्रतिशत, यूरोप 64 प्रतिशत तो भारत में सौ प्रतिशत लोगों को टीका लग गया है। यहीं नहीं 50 देशों को मुफ्त टीका भी पहुंचाया गया है। इन बातों को याद रखने की जरूरत है। 
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सही बटन दबता है क्या होता है। यूक्रेन में फंसे 32 हजार बच्चों को प्रधानमंत्री ने सुरक्षित घर वापस लाया। यहीं नहीं दूसरे देश के बच्चे भी तिरंगा लेकर सुरक्षित बाहर आ गए। कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जमाने में जब पैसा आता था तो कटोरे में छेद रहता था। आज प्रदेश में एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, एम्स, एक्सप्रेस-वे जैसे विकास के कार्य प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हो रहा है। विकास की कहानी लिख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई राजनीति को जन्म दिया है।
गांव की तस्वीर बदली है। शोषितों, वंचितों, किसानों, युवाओं सबका विकास हुआ है। कोई भूखा न सोए, ऐसी व्यवस्था प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री ने गरीब अन्न कल्याण योजना के माध्यम से की। पहले बिजली पहुंचाना सरकार का एहसान होता था। अब 12 महीने 24 घंटे घर-घर बिजली पहुंच रही है। 12 करोड़ बहनों को इज्जत घर दिया। अकेले यूपी में 45 लाख प्रधानमंत्री आवास बने हैं। सही और गलत का अंतर समझना होगा। पानी, बिजली, एयपोर्ट और विकास चाहिए तो गाजीपुर में कमल खिलाना होगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू