विधानसभा चुनाव के लिए जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट हुए प्रशिक्षित,


जौनपुर। विधानसभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए तिलकधारी इंटर कालेज परिसर में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमे मास्टर ट्रेनर सुनील कुमार कुशवाहा ने समस्त जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों को चुनाव से संबंधित समस्त सैद्धांतिक व व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया।

शिविर में वर्तमान में प्रयुक्त की जानी वाली एम-3 माडल की ईवीएम के संचालन संबंधित समस्त जानकारी प्रदान की गयी। ईवीएम में प्रदर्शित होने वाले सभी प्रकार के एरर के बारे में विस्तार से बताया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश ने इस निर्वाचन में पहली बार पीठासीन अधिकारियों के प्रयोग में लाए जाने वाले पांच प्रपत्रों की विस्तृत जानकारी दी। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने समस्त जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं सुरक्षित मतदान के लिए निर्देशित किया गया। सभी जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों को सभी जानकारी को विधिवत प्राप्त करते हुए ईवीएम के हैंडस आन प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए निर्देश दिया गया।

कहा कि मतदान के दिन किसी भी प्रकार की असहज स्थिति न हो। जनपद में कुल 32 जोनल मजिस्ट्रेट तथा 261 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। प्रशिक्षण में कुल नौ जोनल मजिस्ट्रेट व 19 सेक्टर मजिस्ट्रेट अनुपस्थित रहे, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ल ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अगली प्रशिक्षण तिथि में अनिवार्य रूप से प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए निर्देशित किया। प्रशिक्षण में अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व राजनीश राय, जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, उपायुक्त श्रम-रोजगार भूपेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम