बापू बाजार जरूरतमंदों की मुस्कानः प्रो. निर्मला एस. मौर्य

जौनपुर। राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के अंतर्गत  शिया कालेज की एनएसएस इकाई की ओर से मीरपुर में बापू बाजार का आयोजन किया गया। इसमें एनएसएस के स्वयंसेवक और स्वयं सेविकाओं के साथ प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों ने भी स्टाल लगाएं।  
इस मौके पर कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि बापू बाजार स्वाभिमान के साथ-साथ जरूरतमंदों की मुस्कान है। इससे गांव के लोगों के भी शौक को पूरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इस बाजार से सामान लेकर जाएं तो कोई पूछे की कहां से लाए हो तो वह बिग बाजार. स्मार्टे बाजार की तर्ज पर शान और स्वाभिमान से कहें की बापू बाजार से लाएं हैं।   
विशिष्ट अतिथिएसएसएस समन्वयक डा. राजबहादुर यादव ने कहा कि  बापू बाजार सामाजिक समरसता के साथ समाज को जोड़ने का काम करता है। वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अवधेश कुमार मौर्य ने कहा कि बापू बाजार युवाओं को संसाधन के सदुपयोग के साथ, राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करता है।
इस बापू बाजार में ग्रामीणों के साथ-साथ पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने भी खरीदारी की। 
इस अवसर पर  छात्रों द्वारा सरस्वती वंदना, स्वागत गीत प्रस्तुत एव प्राथमिक विद्यालय मीरपुर के बच्चों द्वारा आकर्षक भक्ति समूह नृत्य प्रस्तुत किया गया । इस बापू  बाजार में जीवन उपयोगी कपड़े, स्वेटर, साड़ी, फ्राक, शर्ट, पैंट, टोपी इत्यादि था जो मात्र ₹2 ₹3 व ₹5 में ग्रामीण को उपलब्ध कराया गया। इसके साथ प्राथमिक स्कूल के बच्चों ने भी बापू बाजार मे दुकान लगाया, जिसमें खिलौने, पेंसिलबॉक्स, पेंसिल, रबड़, पेन, कॉपी, चॉकलेट इत्यादि उपलब्ध थे ।


इस दौरान कुलपति के निजी सचिव डॉ. लक्ष्मी प्रसाद मौर्य जी, डॉ.संजय पांडेय, डॉ. तस्नीम फात्मा, मुकेश सिंह, श्रीमती अंजना सिंह, सतीश, ऋषिकेश, सादाब, आयुष, सिमरन, बोनी सेठ, धर्मेंद्र इत्यादि उपस्थिति  रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद