जानिए आखिर प्राइमरी के बच्चो को कूड़े के ढेर पर क्यों बैठाया प्रधानाध्यापक बीएसए ने जांच के बाद कार्रवाई का दिया संकेत

 
जौनपुर। शाहगंज क्षेत्र के बड़ागांव स्थिति प्राथमिक विद्यालय परिसर में गुरुवार को अजीबो गरीब मामला सामने आया। परीक्षा में नकल न हो पाए इसलिए प्रधानाचार्य रामयश विश्वकर्मा ने बच्चों को बाहर जमीन पर बैठाकर परीक्षा दिलवाई। जबकि विद्यालय में बैठने के लिए बेंच, टाट आदि की व्यवस्थाएं हैं।
प्राथमिक विद्यालय बड़ागांव में करीब 400 बच्चे पढ़ते हैं। विद्यालय में बच्चों के बैठने-उठने व पढ़ने आदि से संबंधित सभी व्यवस्थाएं हैं। इसके बाद भी बच्चों को जमीन पर बैठकर परीक्षा देनी पड़ी। बच्चे अपनी पढ़ाई को लेकर इतने संजीदा हैं कि प्रधानाचार्य ने जब बच्चों को बाहर बैठने का आदेश दिया तो बच्चे बाहर कूड़े के ढेर पर बैठ गए और परीक्षा दी। बच्चों ने परीक्षा देना शुरू ही किया था कि किसी ने वीडियो बना कर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में विद्यालय की यह दशा यह बता रही है कि बड़ागांव स्थिति प्राथमिक विद्यालय परिसर में कूड़े का ढेर लगा है। पेड़ की पत्तियां झड़कर नीचे गिरी हुई है।
प्रधानाध्यापक रामयश विश्वकर्मा ने बताया कि मनरेगा में तैनात सफाई कर्मी सप्ताह या पंद्रह दिन पर विद्यालय में आता है। साफ-सफाई कर कूडे़ का ढेर लगाकर चला जाता है। इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों से कई बार की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि शिकायत करने पर सफाई कर्मी आकर अभद्र व्यवहार भी करता है। एक सप्ताह से सफाई कर्मी विद्यालय की साफ-सफाई करने नहीं आ रहा है।
इस बाबत पूछे जाने पर बीएसए डॉ. गोरखनाथ पटेल ने कहा कि वायरल वीडियो देखने को मिला है। मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने