धन उगाही के खिलाफ व्यापारी उतरे सड़क पर किया प्रदर्शन,चक्का जाम की दी चेतावनी



जौनपुर। केराकत कोतवाली क्षेत्र के थानागद्दी बाज़ार के सैकड़ों व्यापारियों ने धन उगाही करने वाले बाप बेटे के खिलाफ तहसील के अधिकारियों के सामने उग्र प्रदर्शन करते हुए कार्रवाई की मांग करते हुए अधिकारियों को पत्रक भी दिया। कार्रवाई ना होने पर बाज़ार बन्द करके चक्का जाम करने की चेतावनी भी दी है।
लगभग दो सौ की संख्या में तहसील में आए थानागद्दी बाज़ार के लोगों ने केराकत एसडीएम और कोतवाल को पत्रक देते हुए आरोप लगाया कि जखिया गांव के बजरंग बहादुर सिंह व उसका लड़का विकास सिंह द्वारा पैसे की मांग और धमकी देते हुए प्रताड़ित किया जा रहा है। जिसका पूर्व का आडियो व वीडियो भी है।
बाज़ार के पंकज सिंह, गुड्डू सिंह, बीरबल गुप्ता, राजू सिंह, बबलू पाठक ने बताया कि बजरंग बहादुर सिंह आये दिन पीडब्लूडी, जिला पंचायत, ग्राम पंचायत, गांव की संपत्ति, फ़ूड विभाग व नाप तौल विभाग में तरह-तरह के कब्जे को लेकर झूठी शिकायत करता है। शिकायत के पश्चात् दुकानदारों से रंगदारी की मांग की जाती है।
रंगदारी न देने पर कहा जाता है कि पैसा दे दो तो तुम्हारा पीछा छोड़ दूंगा अन्यथा बार-बार परेशान करता रहूंगा। बजरंग बहादुर सिंह व उनके पुत्र पर पूर्व में रंगदारी के मुक़दमे दर्ज है। उनके बेटे विकास का पैसा लेते वीडियो व रंगदारी मांगते रिकॉडिंग भी पुलिस को पूर्व में दिया गया है।
व्यापार मंडल अध्यक्ष बीरबल गुप्ता का कहना है कि अगर आरोपी के खिलाफ दो दिन में कार्रवाई नहीं की गई, तो हम लोग 15 तारीख को बाजार को बंद करते हुए चक्का जाम करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
मामले में एसडीएम केराकत सुनील कुमार भारती ने कहा कि पत्रक मिला है आरोपियों के खिलाफ जाच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी निरीक्षक केराकत दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि बाजारवासियों की तहरीर मिली है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार