पचास लाख रुपए से अधिक की परियोजनाओ के कार्यो की समीक्षा बैठक में डीएम का जानिए क्या हुआ निर्देश



जौनपुर। 50 लाख रूपये से ऊपर के लागत की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक करते हुए जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने यूपी सिडको के द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्माणाधीन बस स्टेशन बदलापुर को जुलाई 2024 तक पूर्ण कर लेने के निर्देश दिये है।   
कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास निमार्ण सम्बन्धी जो कार्य पूर्ण हो गया है उसे हैण्डओवर करने के निर्देश दिए गये। कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल को जिला शिक्षा और प्रशिक्षण केन्द्र के सुन्दरीकरण और निर्माण कार्य को 30 जून तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। राजकीय आईटीआई कालेज शाहगंज का कार्य नवम्बर 2023 तक पूर्ण कराना था लेकिन कार्य पूर्ण नही कराया जा सका जिस पर ठेकेदार के ऊपर की गयी कार्यवाही के सम्बन्ध में रिपोर्ट मांगी। 
उन्होंने सिद्दीकपुर स्टेडियम में निर्माणाधीन स्वीमिंगपुल, सिंथेटिक रैम्प, सिंथेटिक रनिंग ट्रैक का रिवाइज स्टीमेट देने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने सभी कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिया कि सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं की फोटोग्राफ्स सहित पत्रावली तैयार करें। जिलाधिकारी ने सेतु निगम के कार्यो की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि कुुत्तुपुर और जगदीशपुर के आगे वाली क्रासिंग के ओवर ब्रीज डीपीआर तैयार कर शासन को भेजा जाए। शकरमंडी से कुत्तुपरु मार्ग को 01 सप्ताह के भीतर ठीक कराने के निर्देश एक्सईएन जलनिगम सचिन सिंह को दिये।
जिलाधिकारी के द्वारा विभिन्न परियोजनाओं से सम्बन्धित जमीनी विवादों की समीक्षा करते हुए कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश दिया कि व्यक्तिगत रूचि लेते हुए विवादों को समाप्त कराया जाए। जमीन की अनुपलब्धता के सन्दर्भ में आरईएस, एसईएन जलनिगम, जलनिगम ग्रामीण, पीडब्ल्यूडी तथा डीपीएम सेतु निगम द्वारा भूमि अधिग्रहण सम्बन्धी समस्या के सर्न्दभ में जिलाधिकारी को अवगत कराया गया जिसपर उन्होंने सम्बन्धित उपजिलाधिकारी से समन्वय करते हुए समस्या के निस्तारण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जमीन सम्बन्धी विवाद के कारण कार्य में रूकावट न आने पाये। 
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी अरुण कुमार यादव सहित कार्यदाई संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी