अब प्राथमिक विद्यालयों का काया कल्प कराने पर डीएम का जोर

जौनपुर । कलेक्टोरेट स्थित सभागार में  जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कायाकल्प के सम्बन्ध में बैठक  हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों तथा खण्ड शिक्षाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 30 नवम्बर तक प्रत्येक ब्लाक के 10-10 स्कूलों का कायाकल्प के माध्यम से कार्य करायें।
    इसके अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालयों की रंगाई-पुताई, कमरों में टायल, शौंचालय, हैण्डवास बेसिन, बाउण्ड्रीवाल, ग्रीनबोर्ड का कार्य कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि जिस स्कूल का कार्य पूर्ण हो जाये उसका उद्घाटन जनप्रतिनिधियों से करायें, जिसमें गांव के लोगों को भी शामिल करें।  30 नवम्बर के बाद गांव के लोगों की कमेटी बनाकर रैंकिंग कराई जायेगी, प्रथम रैंक प्राप्त स्कूल को रू0 दस हजार, द्वितीय को पांच हजार तथा तृतीय को तीन हजार रूपये का पुरस्कार दिया जायेगा।  सात स्कूलों को रूपये एक हजार का सान्त्वना पुरस्कार दिया जायेगा।
जिलाधिकारी ने  कहा कि बेसिक शिक्षा अधिकारी स्कूलों में कराये जा रहे कार्यों की मानीटरिंग करेगे तथा प्रतिदिन रिपोर्ट देगे। जनपद में कुल कितने विद्यालय है, कितने विद्यालयों में कार्य पूर्ण हैं, कितने विद्यालय में कार्य चल रहा है तथा कितने विद्यालयों में कार्य प्रारम्भ नही हुआ है। इसकी रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी जिलाधिकारी को उपलब्ध करायेगे।
बैठक में जिला विकास अधिकारी दयाराम, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 राजेन्द्र प्रसाद सिंह, समस्त खण्ड विकास अधिकारी तथा खण्ड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

विधायक और सपा नेता के बीच मारपीट की घटना का जानें सच है क्या,आखिर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार