कांग्रेस को जल्द मिल सकता है राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय स्तर पर कवायत शुरू




कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर श्रीमती सोनिया गांधी का कार्यकाल आज 10 अगस्त को एक साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी का बड़ा बयान सामने आया है।

जिसमें सिंघवी की ओर से दावा किया गया है कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का कार्यकाल खत्म होने वाला है और जल्द ही कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल सकता है। वहीं, अब भी पार्टी द्वारा उनके उत्तराधिकारी को चुना जाना बाकी है।


ये बातें सिंघवी ने बीते रविवार को कही है । सिंघवी ने कहा कि ऐसा कांग्रेस के संविधान में लिखा हुआ है, हम ऐसा करने के लिए बाध्य हैं और इसे जल्द ही अंजाम दिया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की एक प्रक्रिया है जिसका पालन किया जाता है। ये निकट भविष्य में होगा और इसके नतीजे जल्द  मिल जाएंगे।

उधर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी पार्टी के अध्यक्ष को लेकर बयान दिया है। शशि थरूर ने कहा कि उन्हें निश्चित रूप से से ऐसा लगता है कि पार्टी का एक बार फिर से नेतृत्व करने के लिए राहुल गांधी के पास ‘‘साहस, क्षमता और योग्यता’’ है, लेकिन यदि वह ऐसा करना नहीं चाहते हैं तो पार्टी को एक नया अध्यक्ष चुनने की दिशा में अवश्य ही आगे बढ़ना चाहिए।

उन्होंने ये बातें रविवार को कही। उन्होंने आगे अपनी बात पूरी करते हुए कहा कि पार्टी के लक्ष्यहीन और दिशाहीन होने की लोगों में बढ़ती धारणा को खत्म करने के लिए इसे एक पूर्णकालिक अध्यक्ष ढूंढ़ने की प्रक्रिया अवश्य ही तेज करना चाहिए।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया