एंटी करप्शन टीम ने पैमाइश करने के नाम घूस लेते समय राजस्व निरीक्षक को रंगे हाथ किया गिरफ्तार




आजमगढ़ जिले के बूढ़नपुर तहसील स्थित लखमीपुर गांव के देवेंद्र कुमार यादव को अपनी जमीन की पैमाइस करानी थी। इसके लिए वह राजस्व निरीक्षक सुभाष सिंह द्वारा 10 हजार रुपये की मांग की जा रही है। देवेंद्र ने प्रयास संगठन से संपर्क किया। संगठन ने एंटी करप्शन कार्यालय गोरखपुर से संपर्क कर टीम को बुलाया और मंगलवार को कानूनगो 10 हजार रुपये घूस लेते पकड़ा गया।
एंटी करप्शन टीम के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित सुभाष अपने जमीन की पैमाइश के लिए राजस्व निरीक्षक सुभाष सिंह के यहां चक्कर काट रहा था। राजस्व निरीक्षक द्वारा देवेंद्र से पैमाइश करने के लिए बार-बार 10 हजार रुपये की मांग की जा रही थी।
बार-बार रुपये मांग जाने से तंग आकर देवेंद्र ने प्रयास संगठन के अध्यक्ष रणजीत सिंह से 26 जून को संपर्क किया। रणजीत ने एंटी करप्शन कार्यालय गोरखपुर से संपर्क किया। मंगलवार की दोपहर एंटी करप्शन प्रभारी निरीक्षक रामधारी मिश्र के नेतृत्व में 7 सदस्यीय टीम बूढ़नपुर पहुंची।
टीम ने देवेंद्र को रूपये के साथ राजस्व निरीक्षक के पास भेजा। जैसे ही राजस्व निरीक्षक सुभाष सिंह ने देवेंद्र से पैसे लिए टीम ने उसे दबोच लिया। टीम उसे पकड़कर थाने लाई जहां आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया