आईये जानते है मुंगेरीलाल के सपने कैसे देख रहे है सुभासपा के ओम प्रकाश राजभर



उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भले ही अभी 6 महीने से ज्यादा का वक्त हो लेकिन राजनीतिक दल अपनी बिसात बिछाने लगे हैं। यूपी में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) से मुकाबले के लिए छोटी बड़ी पार्टियां गठबंधन के फॉर्मूले पर काम कर रही हैं। 2017 का चुनाव बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर  इस बार भागीदारी संकल्प मोर्चा खड़ा किया है। इसमें 10 छोटे-छोटे दल शामिल हैं। जिसमें प्रमुख रूप से AIMIM और अपना दल कृष्णा पटेल शामिल है। 
ओम प्रकाश राजभर ने इस भागीदारी संकल्प मोर्चा के लिए जो प्लान तैयार किया है, उसमें सत्ता में भागीदारी का संकल्प सबसे बड़ा दिखाई दे रहा है। ओपी राजभर ने अपने संकल्प मोर्चे के लिए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का फॉर्मूला तैयार कर लिया है। इसके तहत पांच साल में पांच मुख्यमंत्री और 20 उपमुख्यमंत्री बनेंगे। एक सीएम एक साल कार्यभार देखेगा, जबकि हर 3 महीने में उपमुख्यमंत्री बदला जाएगा। तभी 5 साल में 20 डिप्टी सीएम बनेंगे। जिनमें मुसलमान से लेकर राजभर- चौहान- कुशवाहा और पटेल समाज के नेता होंगे। चुनाव भले ही दूर हो, गठबंधन का भी अभी एलान नहीं हुआ है, सिर्फ बातचीत का दौर चल रहा है लेकिन ओपी राजभर ने सीएम और डिप्टी सीएम तय कर दिया है। 
सभी 403 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव ओमप्रकाश राजभर ने भागीदारी संकल्पच मोर्चा के यूपी के विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों पर लड़ने का ऐलान किया और साथ में सरकार बनाने का दावा भी किया है। उन्होंने कहा कि हम एक चुनाव, पांच साल सरकार और पांच मुख्यंमंत्री के फॉर्मूला पर चलेंगे, यूपी को पांच साल में पांच जाति (कुशवाहा, राजभर, चौहान, मुसलमान और पटेल) मुख्यरमंत्री देंगे। 
मोहसिन रजा वहीं भागीदारी संकल्प मोर्च पर यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि 'सपने देखिये पर मुंगेरी लाल के सपने न देखें राजभर.' मोहसिन रजा ने कहा कि विभिन्न छोटे-छोटे दलों से मिलकर राजभर और ओवैसी हर साल नए सीएम और 4 डिप्टी सीएम बनाएंगे, उत्तर प्रदेश की जनता इन दलों के दलदल में नहीं फंसेगी। मोहसिन रजा का कथन है कि इन दलों से राजभर की बातचीत ओपी राजभर छोटी छोटी पार्टियों को मिलाकर ये मोर्चा बना रहे हैं। जिसमें प्रमुख रूप से ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा और असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM, कृष्णा पटेल के नेतृत्व वाली अपना दल और पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा के नेतृत्व वाली जन अधिकार मंच के साथ कई छोटी-छोटी पार्टियां शामिल हैं।
उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। ओवैसी ने ट्वीट कर कहा था, ''उत्तर प्रदेश विधानसभा के संबंध में हमने 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है।'

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम