पोषण अभियान के तहत नेहरू युवा केंद्र ने कुपोषित बच्चों को बांटे फल और आहार।

    


 जौनपुर। नेहरू युवा केंद्र जौनपुर के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों द्वारा पोषण माह अभियान के तहत जिला युवा समन्यवक हिमांशु सागर के नेतृत्व एवं  मार्गदर्शन में कुपोषित बच्चों को फल एवम् आहार वितरण कर उन्हें कुपोषण से होने वाले नुकसान के लिये जानकारियां दी गयी । और इसे कैसे दूर किया का सकता है।
बता दें कि उक्त कार्यक्रम जिले के 21 ब्लॉकों के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों के साथ साथ युवा मंडलों के सदस्यो द्वारा पूरी तन्मयता के साथ किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए जिला युवा समन्यवक हिमांशु सागर ने कहा कि यदि हम सभी अपने आहार में प्रोटीन युक्त भोजन लेंगे तो कुपोषण से बचा जा सकता है।सबसे अधिक प्रोटीन कि मात्रा हम दाल से और अंकुरित अनाज से प्राप्त कर सकते हैं।प्रतिदिन यदि संभव हो सके तो हमें आहार में एक अंडे का सेवन अवश्य करना चाहिए।प्रधानमंत्री जी का सपना है कि हमारा देश  स्वस्थ और कुपोषण मुक्त है उनके इस  सपने को हमारे राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों द्वारा जिले में पूरा किया जाएगा।
उक्त अवसर पर सुशील नगर,जशवंत,किरण सिंह,प्रतीक मिश्रा,अनुज ,शशांक,सर्वेश,बेबी,पीयूष उपाध्याय, उद्देश्य सिंह समेत आदि लोग उपस्थित रहे।

                 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने