कानून व्यवस्था में नाकाम पुलिस की बौखलाहट का राजधानी में हुआ खुला प्रदर्शन




लखनऊ। राजधानी में भाजपा कार्यालय के सामने महिला के आत्मदाह की घटना का खामियाजा विधानभवन और हजरतगंज क्षेत्र में मंगलवार को पहुंचने वाली महिलाओं को भुगतना पड़ा। वारदात से बौखलाई राजधानी की कमिश्ररेट वाली पुलिस ने महिलाओं की जबरन धर-पकड़ शुरू कर दी। आती- जाती महिलाओं को रोककर उनकी तलाशी ली गई कि कहीं उनमें से कोई आत्मदाह करने तो नहीं जा रही है।
कानून-व्यवस्था पर लगातार नाकाम दिखाई दे रही योगी सरकार की पुलिस अब बौखलाहट का प्रदर्शन करने लगी है। मंगलवार की दोपहर विधानभवन के पास भाजपा कार्यालय के सामने जब महिला ने आत्मदाह को अंजाम दिया तो पुलिस के पास उसे बचाने के लिए पर्याप्त इंतजाम भी नहीं था लेकिन हादसे के बाद पुलिस अफसरों की नींद टूटी और उन्होंने महिलाओं की धर-पकड़ का ऐलान कर दिया। इसके बाद तो हजरत गंज चौराहे से लेकर विधानभवन और बापू भवन चौराहे तक जो भी महिला आती- जाती दिखाई दी उसे महिला पुलिसक र्मियों ने जबरन रोक कर तलाशी ली।
महिला पुलिसकर्मियों के इस अप्रत्याशित व्यवहार का कई महिलाओं ने विरोध भी किया। पुलिसकर्मी उस रास्ते से गुजरने वाली महिलाओं को रोक कर उनकी तलाशी लेने के साथ ही उस रास्ते से आने-जाने की वजह पूछने लगे। पुलिस की पूछताछ कुछ ऐसी रही कि कई महिलाओं को महसूस हुआ कि शायद उन्होंने घर से बाहर निकल कर बड़ी गलती कर दी है। पुलिस के व्यवहार से क्षुब्ध महिलाओं ने उन्हें अपने आने-जाने की वजह भी बताई लेकिन पुलिसकर्मी इससे संतुष्ट नहीं दिखे। एक महिला ने जब बताया कि वह अपने बच्चे की फीस जमा करने के लिए घर से निकली है तो पुलिसकर्मियों ने उसकी तलाशी लेकर स्कूल फीस से संबंधित कागज भी देखे।
महिलाओं के साथ राजधानी पुलिस के इस दुव्र्यवहार को मुद्दा बनाकर कांग्रेस ने योगी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि योगी जी के राज में पुलिस आमजनों पर हर तरह का अत्याचार कर रही है। कुछ महिलाएं फीस जमा करने जा रही थीं। यूपी पुलिस उनको जबरन पकडऩे लगी। महिला चिल्ला रही है लेकिन “ठोक दो ” पुलिस अपने अहंकार में चूर है। क्या कर दिया है हाल योगी जी ने इस प्रदेश का?

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने