शान्ति पूर्वक निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सुरक्षा बलों के साथ प्रशासन की बैठक


जौनपुर। मल्हनी विधानसभा के उप चुनाव को शान्ति पूर्वक संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा चुनाव ड्यूटी में लगे  पुलिसकर्मियों एवं सीआरपीएफ के जंवानों के साथ पुलिस लाइन में बैठक किया गया 
    बैठक में जिलाधिकारी ने कहा बूथ पर जितनी मजबूती से पुलिस बल खड़े रहेंगे उतना ही सही चुनाव होगा। पोलिंग एजेंट बनाने की जानकारी देते हुए कहा कि  पोलिंग एजेंट बूथ का मतदाता होना चाहिए । मतदाता सूची में उसका नाम होना चाहिए । पोलिंग बूथ के पास  मतदाता सूची रह सकती है  लेकिन वह सूची बूथ के बाहर नहीं ले जा सकता है । जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि  पास धारक पत्रकार बूथ तक जा सकते हैं लेकिन मतदान कक्ष के अन्दर नहीं प्रवेश करेंगे और न ही वीडियों  एवं फोटो लेंगे।  मतदाताओं को मतदान के समय वोटर स्लिप के साथ एक पहचान पत्र लाना आवश्यक होगा। उन्हाने कहा कि  मॉक पोल 6ः00 बजे  पोलिंग एजेंट के सामने शुरू कर देना है , अगर 6ः00 बजे तक पोलिंग एजेंट नहीं आता है तो 15 मिनट तक पोलिंग एजेंट का इंतजार करेंगे । 6ः15 तक भी  पोलिंग एजेंट नहीं आता है तो  6ः15 पर मॉक पोल प्रारंभ कर दिया जाएगा।  मॉक पोल की वीडियो रिकॉर्डिंग करना आवश्यक है। उन्होंने  कहा कि कोविड-19 को देखते हुए आवश्यक व्यवस्था कर ली गई है। उन्होंने निर्देश दिया कि रवाना होने से पहले आवश्यक सामान रखना सुनिश्चित कर लें।
      पुलिस अधीक्षक ने चुनाव में लगें पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया कि चुनाव निष्पक्ष एवं शान्ति पूर्ण तरीके से संम्पन्न कराये। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। उन्होने कहा कि चुनाव में बाधा डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी टीमें सतर्क रहकर अपना कार्य निष्पक्ष एवं निष्ठापूर्वक करें।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया