कांग्रेस में हलचल तेज: सोनिया गांधी ने बुलाई आपात बैठक, हो सकता है ये बड़ा फैसला




नई दिल्ली: कांग्रेस में बड़े बदलाव की संभावना बढ़ गई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 19 दिसंबर को आपात बैठक बुलाई है। सबसे बड़ी बात है कि इस बैठक में नाराज वरिष्ठ नेताओं को भी में बुलाया गया है, जिन्होंने पत्र लिख पार्टी में संगठन के चुनाव कराकर बदलाव करने की मांग की थी।
दरअसल कांग्रेस में नाराज नेताओं की संख्या बढ़ती जा रही है। इसके कारण पार्टी में फूट पड़ने का खतरा पैदा हो गया है। इसके बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आपात बैठक बुलाई है। जानकारों का मानना है कि इस बैठक में सोनिया गांधी कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार विमर्श सकती हैं।
दरअसल कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के हालात पर नाराजगी जताई थी और सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। इसके बाद से लगातार पार्टी में संकट गहराता जा रहा है। इस गुट के नेताओं की मांग है कि तुरंत फैसला नहीं लेना चाहिए अगर ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी के अंदर बड़ा बिखराव तय है। कई नेता लगातार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।
 बताया जा रहा है कि 19 दिसंबर को होने वाली  मीटिंग बहुत महत्वपूर्ण है। इस बैठक में नेता आगे के रोडमैप के बारे को बात कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि जनवरी में कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव कर सकती है। बताया जा रहा है कि चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं के समर्थन में पार्टी के कुछ और नेता हैं। इन सभी की मांग है कि सोनिया गांधी से तुरंत हस्तक्षेप करें।
चर्चा है कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी तैयार नहीं हैं। ऐसे में गांधी परिवार के किसी करीबी को कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाया जा सकता है। इस पर भी बैठक में चर्चा होने की संभावना है। सोनिया गांधी की उम्र और स्वास्थ्य के मद्देनजर पार्टी को नए अध्यक्ष का चुनाव करना जरूरी हो गया है। पार्टी को पूर्णकालिक अध्यक्ष की जरूरत है।
खबर यह भी है कि नाराज नेताओं और गांधी परिवार के बीच खाई को पाटने में पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ भूमिका निभा रहे हैं। हाल ही में कमलनाथ ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। इसके बाद सोनिया गांधी ने 19 दिसंबर को बैठक बुलाई है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया