जीयो का अपने ग्राहको के लिए बड़ा तोहफा, जाने इन कालों को कर दिया फ्री



हमेशा अपने ग्राहकों के लिए जीयो jio कुछ ना कुछ नया लेकर आता है। नए साल के मौके पर भी Reliance Jio ने अपने कस्टमर्स को एक बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, कंपनी ने जियो से दूसरे नंबर पर किए जाने वाले लॉकल कॉल्स (Local voice calls) को एक बार फिर से फ्री करने का ऐलान किया है। यानी अब आप पहले की ही तरह किसी भी नंबर पर फ्री लोकल कॉल कर सकेंगे। हां लेकिन आपके फोन में जियो का प्लान रहना चाहिए।

बता दें कि बीते कुछ महीनों से कंपनी की तरफ से जियो टू अदर लोकल नेटवर्क के लिए चार्ज वसूला जा रहा था, लेकिन अब कंपनी ने यह सर्विस फ्री कर दी है। लेकिन कंपनी ने अपने यूजर्स को दिया जाने वाला कॉम्प्लिमेंटरी डेटा बंद कर दिया है। दरअसल, अब TRAI ने IUC (इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज) को बंद करने का फैसला किया है, इसलिए Reliance Jio ने भी लोकल ऑफनेट कॉलिंग फ्री कर दिया है।

कंपनी जब तक ऑफनेट कॉलिंग के लिए पैसे वसूलते थी, तब तक अपने यूजर्स को टॉप अप वाउचर्स के साथ 1GB, 2GB, 5GB, 10GB, 50GB और 100GB कॉम्प्लिमेंटरी डेटा देती थी। 10 रुपये से लेकर एक हजार रुपये के टॉप अप वाउजर्स के साथ एडिशनल डेटा मिलता था, लेकिन अब ये डेटा नहीं मिलेगा। जियो की वेबसाइट पर कहा गया है कि कंपनी ने लोकल ऑफ नेट कॉलिंग फ्री कर दी है, ऐसे में कॉम्प्लिमेंट्री डेटा ऑफर भी अब काम नहीं करेगा।


हालांकि ये टॉप अप वाउचर्स अब भी उपलब्ध होंगे, बस इन पर पहले की तरह एडिशनल डेटा आपको नहीं मिलेगा। ऐसे में अगर आप डेटा के लिए लोकल ऑफनेट कॉलिंग पर निर्भर थे, तो अब आपको डेटा के लिए अलग से प्लान कराना होगा। बता दें कि कंपनी की तरफ से हर मिनट के लिए छह पैसे लिए जाते थे। इसके लिए जियो कुछ स्पेशल रिचार्ज भी लेकर आए थी, लेकिन अब ये खत्म कर दिए जाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में तड़तड़ाई गोलियां पत्रकार एवं भाजपा नेता की दिन दहाड़े हत्या, घटना से इलाके में सनसनी

16 मई को कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बन्द रहेगे - बीएसए जौनपुर

लम्बे इंतजार के बाद धनंजय सिंह ने किया रूख साफ आखिरकार गये भाजपा की ही ओर, चुनाव पर कितना होगा इसका असर?