पेट परीक्षा के अभ्यर्थियों यात्रा के लिए रेलवे और रोडवेज की रहेगी यह व्यवस्था सीएम का निर्देश


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 15 व 16 अक्टूबर को प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (PET) में अभ्यर्थियों की बड़ी संख्या को देखते हुए रेलवे और उत्तर राज्य सड़क परिवहन निगम से उनके आवागमन के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है।
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना की ओर से रेलवे के मंडलीय रेल प्रबंधकों व प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधकों तथा उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार को शुक्रवार को इस आशय का पत्र भेजा गया है। पत्र में उन्होंने कहा है कि पीईटी 2022 के लिए 37,58,209 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। इनमें से 36,60,276 अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश के हैं जबकि 97,933 अन्य राज्यों के हैं। यह परीक्षा 15 व 16 अक्टूबर को प्रदेश के सभी जिलों में दो-दो पालियों में होगी।
सभी जिलों के परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा में शामिल होने के लिए प्राय: सभी जिलों या आसपास के जिलों के अभ्यर्थी यात्रा करेंगे। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों से अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए समुचित संख्या में ट्रेनों के संचालन और सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है। वहीं यूपीएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक से बसों में पर्याप्त स्थान और अतिरिक्त बसों के संचालन की व्यवस्था के साथ बस स्टेशनों पर आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम कराने के लिए कहा है।
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 15 और 16 अक्टूबर को पीईटी परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। पीईटी एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं। इस बार परीक्षा में रिकार्ड तोड़ युवाओं ने आवेदन किए हैं। एग्जाम सेंटर को लेकर परीक्षार्थियों में काफी गुस्सा है। कई परीक्षार्थियों ने सोशल मीडिया पर शिकायत की है कि उनका परीक्षा केंद्र काफी दूर रखा गया है। ऐसे में एग्जाम देना संभव नहीं है। ट्रेन में सीटें उपलब्ध नहीं हैं। अभ्यर्थी सीएम योगी आदित्यनाथ और सीएम ऑफिसर को टैग करते हुए परीक्षा केंद्र पुनर्निर्धारित करने की मांग कर रहे हैं।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत