शासन ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति की काली करतूतों के चलते किया तलब - विकास तिवारी



 जौनपुर।  पीएचडी संघर्ष मोर्चा के सदस्यों द्वारा सद्भावना स्थित मा दुर्गा के प्रांगड़ में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक आपातकालीन बैठक की गयी । बैठक में शासन द्वारा पुर्वांचल कुलपति को तलब किये जाने पर सभी ने हर्ष जताया। गौरतलब हो कि विगत कई महीनों से पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति के काले कारनामे के खिलाफ संघर्षरत पी एच डी संघर्ष मोर्चा के लगातार प्रयास से शासन ने कुलपति की काली करतूत को देखते हुए उन्हें तलब किया है।


          बैठक की अध्यक्षता कर रहे विकास तिवारी ने कहा कि शासन से आग्रह है कि उच्च स्तरीय जाँच कराकर दोषियों के खिलाफ शख्त से शख्त कार्यवाही हो उन्होंने बताया कि कुलपति जी  छात्रों को हत्या करने जैसा गुरुज्ञान देने के साथ साथ पूर्णतया आकण्ठ भ्रस्टाचार में लिप्त है। उनके द्वारा किये गए भ्रस्टाचार की लंबी फेहरिस्त है जिसपर न्यायसंगत जांच के लिए हम लोग वर्षो से संघर्षरत है। उन्होंने तात्कालिक कार्यवाही पर महामहिम राज्यपाल महोदया का आभार जताया।


       समाजवादी नेता अतुल सिंह ने कहा कि संघर्ष मोर्चा लगातार विश्विद्यालय में व्याप्त भ्रस्टाचार के खिलाफ आवाज उठाती रही है और समय समय पर शासन को अवगत भी कराया गया है हाल फिलहाल में हुए नियुक्ति में तमाम अनियमितताओ के साथ साथ यूजीसी के मानक को ताख पर रख कर फर्जी नियुक्ति का खेल खेला गया ऐसे में कुलपति का तलब होना हम समस्त संघर्षरत नौजवानों के लिए बेहद हर्ष का विषय है। उन्होने शासन से अपील किया कि कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय के अरबो की भविष्य निधि के बन्दर बांट जैसे तमाम भ्रस्टाचार के मुद्दों पर सर्वोच्च एजेंसी से जांच कराई जाय और जल्द ही इनकी बर्खास्तगी तय की जाय।


       वहीं संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधित्वकर्ता दिव्य प्रकाश सिंह का कहना है कि कुलपति जी  के कार्यकाल में छात्रों के जीवन के साथ लगातार खिलवाड किया जा रहा है चाहे वह शोध प्रवेश परीक्षा में बडे पैमाने पर धांधली हो ,कांपियों का अनियमित मूल्यांकन हो इस तरीके की तमाम घटनाये हुई हैं जिसके खिलाफ संघर्ष मोर्चा लगातार विरोध करता रहा है।माननीय राज्यपाल महोदया व सूबे के मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री जी से आग्रह है कि ऐसे भ्रष्टाचारी कुलपति को तत्काल बर्खाश्त किया जाय।


      बैठक में प्रमुख रूप से संजय सोनकर गोपाल, रामबचन, अभय, सोंनु यादव, अभिषेक, सोंनु रजक, अमन, गौरव, चंद्रजीत सरोज, रुद्रेश त्रिपाठी रुद्र, निर्भय, युवराज यादव समेत मोर्चा के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र