एनएसएस के लोगों द्वारा 15 सौ लोगों को बांटे गए मास्क, की गई थर्मल स्कैनिंग





जौनपुर। राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ, वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय द्वारा कुलाधिपति एवं महामहिम  राज्यपाल उत्तर प्रदेश श्रीमती आनंदी बेन पटेल के निर्देश पर कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्य द्वारा मास्क बैंक में उपलब्ध कराए गए मास्क से गोद लिए गए गांव सुल्तानपुर में गरीबों व जरूरतमंदों के बीच 15 सौ मास्क बांटे गए एवं थर्मल स्क्रीनिंग की गई।
मास्क वितरण कार्यक्रम, कार्यक्रम समन्वयक राकेश कुमार यादव की उपस्थित में एवं कार्यक्रम अधिकारी डॉ.विनय कुमार वर्मा,डॉ.संदीप कुमार, डॉ शशिकांत यादव, अनिल कुमार एवं ग्राम प्रधान राम अवतार की देख- रेख में संपन्न हुआ। ग्रामीणों को मास्क वितरण व थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान उन्हें साफ-सफाई शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की गई। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारियों द्वारा साबुन का वितरण करते हुए समय-समय पर लोगों को हाथ धुलते रहने के लिए भी प्रेरित किया गया। इसके अलावा लोगों लोगों ने कोरोना लक्षण से ग्रामीणों को रूबरू कराया। कहा खांसी,बुखार,छींक, सांस लेने में दिक्कत और स्वाद न मिलने जैसा लक्षण यदि किसी में भी मिलते है तो वह तत्काल सरकारी अस्पताल के  चिकित्सक की सलाह ले और उनके मार्गदर्शन में अपना इलाज करें। ताकि समय से उनकी मुश्किलों को चिकित्सक दूर कर सकें। कार्यक्रम में ग्रामवासियों ने बढ़- चढ़ कर हिस्सा लिया।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने