नोडल अधिकारी के समक्ष सरकारी तंत्र के कार्यो की खुली पोल,ग्रामीणों ने गिनायी समस्याएं


जौनपुर। सचिव, कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग उत्तर प्रदेश शासन/ नोडल अधिकारी जौनपुर सत्येंद्र कुमार सिंह द्वारा जनपद दौरे के दौरान जन समस्याओं से रूबरू होने पर गांव की जनता ने जिस तरह से समस्याओं को गिनाया उससे जिले के प्रशासनिक अमले की कार्य शैली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है। आज नोडल अधिकारी विकास खण्ड मड़ियाहूं के हसनपुर गांव में चैपाल लगा कर ग्रामीणों की सम्स्यायें सुनी।
   चैपाल में मनभवती पत्नी स्व. दूधनाथ ने शिकायत की कि उनकी विधवा पेंशन नहीं आ रही, जिस पर नोडल अधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी को मनभवती को विधवा पेंशन दिलाने के निर्देश दिए। उन्होंने विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन , प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, शादी अनुदान, मनरेगा आदि की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को पात्र लोगो को योजनाओं का लाभ दिलाने का निर्देश दिया। इस शिकायत ने इतना तो साफ कर दिया कि विभाग द्वारा लापरवाहीयां बरती जा रही है। 
    चैपाल में गांव वालों ने छुट्टा पशुओं की शिकायत नोडल अधिकारी से किया । जिस पर उन्होंने  खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि गांव में कोई भी छुट्टा पशु न घूमने पाए। उन्होंने कहा कि निराश्रित गोवंशों को अस्थाई गौशाला में रखा जाए। इसका अर्थ एक दम साफ है कि छुट्टा पशुओ के रख रखाव का मामला कागज पर चल रहा है खुले में रहकर  पशुओ द्वारा किसानों की फसलों को नष्ट किया जा रहा है।  ग्रामीणों द्वारा गांव में खारे पेयजल की शिकायत की गई,जिसका समाधान कराने के निर्देश अधिशासी अभियंता जलनिगम को दिए।
मनरेगा में हेराफेरी की शिकायत पर नोडल अधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि मनरेगा के तहत कराए जा रहे कार्यों में मुसहर परिवारों को भी कार्य दिया जाए तथा मनरेगा  मजदूरों का भुगतान समय से किया जाए, इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाए। नोडल अधिकारी ने गांव में कराए जा रहे हैं कार्यों को समय से पूर्ण कराने के निर्देश देते हुए कहा कि कार्य गुणवत्तापरक कराया जाए।
   इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश, परियोजना निदेशक अरविंद सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी, उप जिलाधिकारी मड़ियाहूं, क्षेत्राधिकारी मड़ियाहूं , खंड विकास अधिकारी उपस्थित रहे

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने