अस्पताल और स्कूल में अग्निशमन शमन यंत्र न मिलने पर सीएम की चेतावनी,मांगा जबाव



जौनपुर। जनपद में अग्निशमन के मानकों की जांच को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत उनके नेतृत्व में शनिवार को नगर क्षेत्र के एक हास्पिटल एवं स्कूल की जांच की गई। अग्निशमन के मानक पूरा नहीं होने पर तीन दिन में स्पष्टीकरण देने को कहा गया। उन्होंने राज कॉलेज व टीडी कॉलेज मैदान में लगाए गए अस्थाई पटाखे की दुकानों पर आग से बचाव के लिए किए गए प्रबंध की जानकारी हासिल की।
सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह ने नगर के जेसीज चौराहा के पास स्थित हास्पिटल का निरीक्षण किया। हास्पिटल में काफी भीड़ थी लेकन बैठने की कोई व्यवस्था नहीं थी। मानक के अनुसार अग्निशमन यंत्र भी नहीं पाए गए न ही एनओसी दिखाई गई। यहा पर एक मरीज रविंद्र राम शर्मा को प्लेटलेट्स कम होने पर भर्ती किया गया था। लेकिन अस्पताल में डेंगू की जांच के उपकरण की व्यवस्था नहीं थी। मरीजों को बाहर से जांच कराना पड़ रहा था। हास्पिटल से जुड़े कागजात भी नहीं दिखाए गए। जिसके बाद तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है।
इसके बाद सीएम की टीम सिपाह रेलवे क्रासिंग के पास एक स्कूल में पहुंची। यहां पर भी अग्निशमन के मानकों के अनुसार कोई व्यवस्था नहीं पाई गई। मास्टर प्लान कार्यालय से स्वीकृत नक्शा भी नहीं दिखाया गया। स्कूल में छात्रों की संख्या अधिक होने के बाद भी आग से बचाव का पालन न करने पर तीन दिन में जवाब मांगा गया है। जबाव न आने की दशा में विधिक कार्यवाई संभव होगी।निरीक्षण के दौरान उनके स्टोनो आदित्य नारायण तिवारी आदि मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच

बिजली विभाग बड़े बकायेदारो से बिल की वसूली कराये - डीएम जौनपुर

मंत्री गिरीश चन्द यादव का अखिलेश यादव पर जबरदस्त पलटवार,दे दिया केन्द्रीय मंत्री बनाने का आफर