दरिन्दगी मोबाइल चोरी का आरोप लगा कर 10 साल के बच्चे की खम्भे से बांध कर पिटाई, एस पी के हस्तक्षेप पर पुलिस कार्रवाई


जनपद आजमगढ़ में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। मोबाइल चोरी की आशंका में 10 वर्षीय बच्चे के साथ तीन घंटे तक बर्बरता की। बिजली के खंभे से बांध कर उसे मारा पीटा। बेरहमी की हद तो तब हो गई जब बच्चे ने पानी मांगा तो उसके मुंह में जबरन मिर्च पाउडर डाल दिया गया। ऐसी बेरहम हरकत करते वक्त किसी के हाथ तक नहीं कांपे।
किसी ने भी उसके बच्चे को छुड़ाने का प्रयास नहीं किया। अब बच्चे का पिता न्याय की गुहार लगा रहा है। पीड़ित बच्चे के पिता ने थाने में तहरीर दी लेकिन सुनवाई नहीं हुई। हालांकि एसपी के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने बच्चे को मेडिकल मुआयना के लिए सीएचसी भेजा। घटना से आक्रोशित बच्चे के परिजनों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
दिल को दहला देने वाली ये घटना बरदह थाना क्षेत्र के हदिसा गांव की है। गांव निवासी एक व्यक्ति ने एसपी को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि चार दिन पूर्व गांव के रामआसरे, संजय राम व सुरेंद्र राम ने उनके 10 वर्षीय पुत्र को खोजते हुए आए। बच्चा उस समय खेलने गया था।
उक्त लोग खेल मैदान में पहुंच कर उसके बच्चे को पकड़कर ले गए और बिजली के खंभे से उसको बांध दिया। इसके बाद उसकी पिटाई की गई और पानी मांगने पर मुंह में मिर्च पाउडर डाला गया। इस दौरान लोग खड़े होकर तमाशा देखते रहे। बच्चे के चीखने-चिल्लाने पर भी किसी का दिल नहीं पसीजा।
तीन घंटे तक मोबाइल चोरी की आशंका में उसके बच्चे को प्रताड़ित करने के बाद छोड़ा गया।  पहले इसकी शिकायत थाने पर की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। थाने पर सुनवाई न होने पर शनिवार को पीड़ित बच्चे के पिता ने एसपी को पत्रक दिया। एसपी अनुराग आर्य ने घटना की गंभीरता को देखते निर्देश दिया तब बरदह थाना पुलिस ने बच्चे का मेडिकल कराने के साथ ही मुकदमा दर्ज किया।
पिता के अनुसार उसके बच्चे के कान का पर्दा फट गया है, जिससे खून बह आ रहा है। एसओ संजय सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और विवेचना में पुलिस जुटी है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशो का शव उनके पिता ने लेने से किया इनकार जानें कारण

गुरूजी को अपनी छात्रा से लगा प्रेम रोग तो अब पहुंच गए सलाखों के पीछे,थाने में हुआ एफआइआर दर्ज

पुलिस मुठभेड़ में दो सगे भाई बदमाश मारे गये एक फरार जिसकी तलाश जारी है