आखिर जाम की समस्या से निजात के लिए शहर में पार्किग कब तक बन सकेगी ?


जौनपुर। नगर में जाम की समस्या का कोई हल नहीं निकल पा रहा है। जिला प्रशासन की तरफ से जेसीज चौराहे व सद्भावना पुल के समीप किला के पीछे पार्किंग स्टैंड की व्यवस्था की जानी थी। इसमें समय-समय पर प्रशासन की तरफ से बदलाव होने के कारण आज तक स्टैंड नहीं बन सका। इससे नगर में आड़े-तिरछे वाहन खड़ा करने से जाम की समस्या विकराल होती जा रही है।
पूर्व सीआरओ रजनीश राय के कार्यकाल में जेसीज चौराहे के समीप पार्किंग बनाने की तैयारी की गई थी। यहां पर ढाई से तीन बीघे भूमि पर विनियमित क्षेत्र से 39 लाख रुपये का प्रस्ताव तैयार किया गया। इसमें पार्किंग होने से जेसीज चौराहे व आस-पास के क्षेत्र के बड़े वाहनों को यहां पार्क करने के बाद लोग कही भी पैदल खरीदारी करने जा सकते है। फिलहाल विनयमित क्षेत्र से स्वीकृति के बाद इस पर कोई अमल नहीं हो सका। वहीं किला के पीछे वाले हिस्से में जहां पर पार्किंग बननी थी वहां पर सुंदरीकरण कराया जा रहा है, जिससे लोगों को ध्यानाकर्षण हो सके। ऐसे में यहां पर भी पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं हो सकी। इसके अलावा पूर्व सीआरओ राजकुमार द्विवेदी के समय में टाउनहाल मैदान में अंडरग्राउंड पार्किंग, ऊपर बोर्ड की बैठक के लिए मीटिंग हाल बनाया जाना था। इस पर भी अमल नहीं हो सका। फिलहाल पार्किंग के लिए कोई नया स्थान नगर में चिन्हित नहीं हो रहा है। जिससे लोगों को जाम से निजात मिल सके।
जाम शहर की बड़ी समस्या, लोग होते हैं परेशान
शहर में कहीं भी पार्किंग की मुकम्मल व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। ओलंदगंज हो या जेसीज चौराहा हर जगह आए दिन जाम लगता है। आलम यह है कि शहर में जगह-जगह सड़कों की पटरियों पर आधे में दुकानदार अपनी दुकानें लगाते हैं और आधे में लोग वाहन खड़ा कर देते हैं। ऐसे में शाम के समय अक्सर जाम लगता है। यातायात पुलिस किसी तरह से जाम हटवाती है। बीच-बीच में सड़क पर दुकान लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होती तो जरूर है, लेकिन कोई सार्थक परिणाम सामने नहीं आता।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने