आंगनबाड़ी के पदोन्नति में हो रही धांधली -सरिता सिंह


जौनपुर।आंगनबाड़ी कर्मचारी व सहायिका एसोसिएशन की  आवश्यक बैठक जिलाध्यक्ष सरिता सिंह की अध्यक्षता में की गयी जिसका विषय था आंगनबाड़ी के पदोन्नति में जिले में हो रही धांधली।
बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष एवं प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरिता सिंह ने कहा कि  जो प्रमोशन की लिस्ट 2017 में तैयार हुई थी उसी आधार पर प्रमोशन होना चाहिए, परन्तु ऐसा नहीं हो रहा है। जिन आंगनबाड़ियों का नाम सारी योग्यता के साथ लिस्ट में था और वे हकदार भी हैं उनका नाम लिस्ट से निकाल दिया गया है, परियोजना से लेकर जिले तक स्थिति अस्पष्ट है। जिले से निदेशालय तक के चक्कर काट रही आंगनबाड़ियों को   जानकारी नहीं दी जा रही है कि किस आधार पर पदोन्नति की जा रही है। 2012 के बाद आज तक कोई पदोन्नति नहीं हुयी, इंतज़ार करते करते आंगनबाड़ी सेवानिवृत्त हो गयीं लेकिन उन्हें कोई लाभ नहीं मिला।आज जब मौका आया तो इसमें भी गोपनीयता की आड़ में धांधली हो रही है। श्रीमती सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह धांधली युक्त पदोन्नति नहीं होने दिया जाएग, जब तक सही तरीके से इसका मानक उम्र और अनुभव के हिसाब से नहीं  तय होगा। आरक्षण के अनुरूप प्रमोशन नहीं हुआ तो हम न्यायालय से स्टे लेगें।अगर हमारी बहनों को उनका अधिकार नहीं दिया गया तो इसके लिए संगठन धरना प्रदर्शन सहित आंदोलनात्मक कठोर गंभीर कदम उठा सकता है जिसका जिम्मेदार शासन एवं प्रशासन होगा।
बैठक में ममता सिंह, गीता सिंह, मंजू, मीना, जया, गीता सोनकर,निर्मला, सीता, मनीषा, उर्मिला, प्रियंका, शशिकला, बिंदू, रेखा,प्रमिला आदि आंगनबाड़ी की पदाधिकारी उपस्थित रहीं।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची